नागपुर में 9 नए कोरोना पॉजिटिव के साथ 56 हुई संख्या

नागपुर में 9 नए कोरोना पॉजिटिव के साथ 56 हुई संख्या

Anita Peddulwar
Update: 2020-04-14 16:31 GMT
नागपुर में 9 नए कोरोना पॉजिटिव के साथ 56 हुई संख्या

डिजिटल डेस्क,  नागपुर। शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। मंगलवार को नौ रिपोर्ट पॉजिटिव आने के साथ शहर में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 56 हो गई है। जिलाधिकारी रवींद्र ठाकरे ने बताया कि विभिन्न लैब्स में हुए जांच में मंगलवार को कुल नौ रिपोर्ट पॉजिटिव आए हैं। उन्होंने कहा कि शहर में अब आए अधिकतर मामले शहर के कुछ खास इलाकों मोमिनपुरा, सतरंजीपुरा, हंसापुरी और वैरागीपुरा के हैं। उन्होंने इन इलाकों के लोगों से घरों में रहने और प्रशासन के दिशानिर्देशों को सख्ती से पालन करने की भी अपील की। पॉजिटिव आए नौ में से तीन के नमूनों की जांच मेडिकल के लैब और छह की एम्स के लैब में हुई है। मेडिकल में हुए तीन मामले सतरंजीपुरा के हैं। इनमें 8 और 18  वर्षीय लड़कियां है और 57 वर्षीय पुरुष हैं। एम्स में पॉजिटिव आई रिपोर्ट 50 और 45 वर्ष की दो महिलाएं और 19 और 70 वर्ष के पुरुष शामिल हैं। सूचना कार्यालय के अनुसार जीएसी में मंगलवार को तीन और मेयो में चार नए मरीज भर्ती हुए हैं।

जीएमसी से तीन डिस्चार्ज
मंगलवार को जीएमसी से तीन मरीज डिस्चार्ज हुए हैं। इनमें भाई के पॉजिटिव आने की खबर सुनकर लकवा का अटैक आने पर अस्पताल पहुंचा जरीपटका का मरीज, उसकी पत्नी और उसका बेटा शामिल है। अब यहां भर्ती पॉजिटिव मरीजों की संख्या 24 है। कुल छह मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं। मंगलवार को वार्ड नंबर 25 में तीन नए मरीज भर्ती हुए हैं। तीनों की जांच रिपोर्ट का फिलहाल इंतजार है। वार्ड नंबर 49 में एक भी मरीज नहीं है।

प्रशासन कर रहा है मरीजों की केयर 
अब तक आए मामलों से स्पष्ट है कि शहर के कुछ इलाके ज्यादा प्रभावित हैं। इनमें मोमिनपुरा, सतरंजीपुरा, हंसापुरी और वैरागीपुरा शामिल हैं। अधिकतर मरीज उन्हीं इलाकों से सामने आए हैं। प्रशासन की ओर से इंतजाम किए जा रहे हैं। पॉजिटिव और हाइयर रिस्क के कॉन्टेक्ट में आए लोगों के लिए प्रशासन पूरी व्यवस्था कर रहा है लेकिन लोगों अब भी मनमानी कर रहे हैं। प्रभावित इलाकों के लोग जिम्मेदारीपूर्ण व्यवहार करें, यह जरूरी है। प्रशासन की ओर से मरीजों की पूरी केयर की जा रही है, लेकिन मरीज न बढ़े इसकी जिम्मेदारी लोगों को निभानी होगी -रवींद्र ठाकरे, जिलाधिकारी

 

Tags:    

Similar News