ट्रेन की चपेट में आने से एक व्यक्ति का पैर कटा, महिला बाल-बाल बची

ट्रेन की चपेट में आने से एक व्यक्ति का पैर कटा, महिला बाल-बाल बची

Anita Peddulwar
Update: 2020-03-11 06:38 GMT
ट्रेन की चपेट में आने से एक व्यक्ति का पैर कटा, महिला बाल-बाल बची

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  एक युवक मालगाड़ी के चपेट में आ गया, जिससे उसका एक पैर कट गया। घटना के बाद यात्रियों के शोर-शराबे के बाद रेलवे सुरक्षा बल आदि घटनास्थल पर पहुंचे। घायल को मेयो अस्पताल में भेजा गया।  प्लेटफार्म नंबर एक मुंबई एंड की ओर गाड़ियों का आवागमन शुरू था। इस बीच संजय राउत (50) निवासी उमरेड मालगाड़ी की चपेट में आ गया, जिससे उसका एक पैर कट गया। लहूलुहान अवस्था में उसे रेलवे के डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार कर जीआरपी की मदद से मेयो में रेफर कर दिया। व्यक्ति ने जान-बूझकर मालगाड़ी के सामने छलांग लगाई या वह पटरी पार करते समय मालगाड़ी की चपेट में आया। यह साफ नहीं हो सका है। 

चलती ट्रेन के सामने कूद गई महिला
नागपुर रेलवे स्टेशन पर एक महिला चलती ट्रेन के सामने कूद गई। इससे पहले की ट्रेन महिला के ऊपर से गुजरती, लोको पायलेट ने सतर्कता दिखाते ब्रेक लगा दी, जिससे महिला की जान बच गई। आरपीएफ ने महिला को समझाते हुए घर पहुंचाया। नागपुर में रहनेवाली एक 55 वर्षीय महिला दोपहर 2 बजे स्टेशन पर पहुंची थी। प्लेटफार्म नंबर 6 पर मुंबई एंड की ओर वह यात्रियों के साथ इस तरह से खड़ी थी, मानो ट्रेन का इंतजार कर रही है।

कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मीडिया से कही ये बात

2.44 बजे ट्रेन नंबर 22620 बिलासपुर एक्सप्रेस जैसे ही स्टेशन पर आने लगी, महिला उसके आगे छलांग लगा दी। लोको पायलेट ने यह नजारा दूर से ही देख लिया, जिसके चलते उसने ब्रेक लगा दी। महिला के 2 या तीन फीट दूरी पर गाड़ी आकर रुक गई, जिससे महिला की जान बच गई। एक यात्री ने महिला को हाथ देकर प्लेटफार्म पर खींच लिया। बताया गया कि महिला आत्महत्या करने के उद्देश्य से ट्रेन के सामने कूदी थी। 
 

Tags:    

Similar News