अस्पताल में  पान, गुटखा, बीड़ी, सिगरेट पीने  वालों पर लगेगा जुर्माना , मरीजों के परिजनों को दी हिदायत

अस्पताल में  पान, गुटखा, बीड़ी, सिगरेट पीने  वालों पर लगेगा जुर्माना , मरीजों के परिजनों को दी हिदायत

Bhaskar Hindi
Update: 2019-08-26 08:13 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, छतरपुर। जिला अस्पताल में आने वाले लोग अगर पान, गुटखा, बीड़ी, सिगरेट का सेवन करते मिले तो उनके खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी। सिविल सर्जन आरएस त्रिपाठी ने रविवार को नए अस्पताल भवन का निरीक्षण किया तो पाया कि अस्पताल आने वाले लोग अस्पताल परिसर और मरीजों के वार्डों में धूम्रपान करते हैं। निरीक्षण के दौरान एक दर्जन से अधिक लोग अस्पताल वार्ड में गुटखा, पान चबाते मिले। उनसे गुटखा जब्त करते हुए सिविल सर्जन ने हिदायत दी कि अगर दोबारा धूम्रपान करते मिले तो 200 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा।

सफाई में सहयोग की अपील 

अस्पताल भवन और अस्पताल परिसर की साफ-सफाई में सिविल सर्जन ने आम लोगों से सहयोग किए जाने की अपील की है। उनका कहना है कि सफाई के लिए स्टाफ तैनात है। जो समय-समय पर सफाई करता है, लेकिन कुछ लोग अस्पताल परिसर और वार्डों में गंदगी करते हैं। लिहाजा ऐसा न करने की अपील की गई है।

वार्डों की होगी जांच

नए अस्पताल भवन को साफ- सुथरा रखने के लिए अब अस्ताल के मुख्य भवन और वार्डों में सुरक्षा गार्ड तैनात किए गए हैं। सुरक्षा गार्ड मरीजों से मिलने आने वाले लोगों की जांच करेंगे। जांच के दौरान अगर कोई व्यक्ति गुटखा पान खाते मिलेगा तो उससे जुर्माना वसूल करेंगे। महिलाओं के लिए महिला सुरक्षा गार्ड भी तैनात की जाएगी।

कर्मचारियों के भी फोटो खींच लें

मरीज और उनके परिजनों के साथ-साथ जिला अस्पताल का कर्मचारी या अधिकारी परिसर में धूम्रपान करते मिलता है तो उसके खिलाफ न केवल जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी, बल्कि उसे दंडित भी किया जाएगा। सिविल सर्जन का कहना है कि कर्मचारी अगर गुटखा पान खाकर परिसर में गंदगी करते हैं, तो कोई भी व्यक्ति उसकी फोटो खींचकर उन्हें दिखा सकता है।

स्मैक बेच रहा था तस्कर

शहर में मादक पदार्थ बेचने वालों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के दौरान बेलबाग पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए एक तस्कर को पकड़कर 15 ग्राम स्मैक बरामद की है। बरामद की गई स्मैक की कीमत डेढ़ लाख रुपए बताई जा रही है। पकड़ा गया तस्कर पुडिय़ा बनाकर युवाओं को नशे की लत का शिकार बनाने घूम रहा था। वहीं उसका एक साथी फरार बताया जा रहा है। 
 

Tags:    

Similar News