खमरिया रहवासी क्षेत्र में तेंदुए की दस्तक से दहशत

फैक्ट्री प्रशासन ने रेस्क्यू करने वन विभाग को लिखा पत्र खमरिया रहवासी क्षेत्र में तेंदुए की दस्तक से दहशत

Bhaskar Hindi
Update: 2021-12-05 14:31 GMT
खमरिया रहवासी क्षेत्र में तेंदुए की दस्तक से दहशत

डिजिटल डेस्क जबलपुर। आयुध निर्माणी खमरिया स्थित मिलन मंदिर आवासीय परिसर में तेंदुए की दस्तक से रहवासियों में दहशत का माहौल है। इस मामले को लेकर खमरिया फैक्ट्री प्रशासन की ओर से वन विभाग को एक पत्र लिखकर तेंदुए का रेस्क्यू किए जाने की माँग की गई है। जानकारों के अनुसार पत्राचार के बाद से वन विभाग की टीम लगातार क्षेत्र में गश्त कर निगरानी में जुटी है।
सूत्रों के अनुसार करीब एक पखवाड़े पूर्व आयुध निर्माणी खमरिया रहवासी क्षेत्र में तेंदुए नजर आये थे। उसके बाद से वहाँ रहने वाले फैक्ट्री कर्मी भयभीत थे। जानकारी लगने पर रहवासी क्षेत्र की सुरक्षा व्यवस्था देखने वाली इकाई की ओर से वन मंडलाधिकारी को एक पत्र लिखकर तेंदुओं का रेस्क्यू किए जाने की माँग की गई थी। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए वन विभाग के अधिकारियों द्वारा लगातार क्षेत्र की निगरानी कर तेंदुए की आहट पर नजर रखी जा रही है।
पास ही है एक विद्यालय
जानकारों के अनुसार खमरिया के जिस आवासीय परिसर में तेंदुआ नजर आया था उसके पास ही एक विद्यालय भी है जहाँ बच्चों का आना-जाना होता है। इसके अलावा कर्मचारियों व अधिकारियों का भी क्षेत्र में निरंतर आना-जाना होता है, ऐसे में कोई अप्रिय स्थिति निर्मित न होने पाये।  
गश्ती दल कर रहे निगरानी
खमरिया व उसके आसपास के क्षेत्र में वन विभाग की टीम व गश्ती दल को लगाया गया है, वहीं लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि अगर कहीं वन्य प्राणी नजर आता है तो तत्काल वन विभाग को अवगत कराएँ।
-एमएल बरकड़े, रेंजर

Tags:    

Similar News