छत पर चल रहा था हुक्का पार्लर, पुलिस ने की कार्रवाई

छत पर चल रहा था हुक्का पार्लर, पुलिस ने की कार्रवाई

Anita Peddulwar
Update: 2018-03-15 07:33 GMT
छत पर चल रहा था हुक्का पार्लर, पुलिस ने की कार्रवाई

डिजिटल डेस्क,नागपुर। शहर में हुक्का कल्चर इस कदर पनपने लगा है कि आए दिन पुलिस को इसके खिलाफ कार्रवाई करनी पड़ रही है। रिहाइशी क्षेत्र की एक बिल्डिंग की छत पर चल रहे हुक्का पार्लर पर पुलिस ने कार्रवाई की। लक्ष्मीनगर जोन के साथ अग्निशमन विभाग ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए अभ्यंकरनगर स्थित पूजा आर्केड बिल्डिंग की छत पर बने एस.आर.कैफे रेस्टोरेंट एडं स्मोकिंग जोन से अतिक्रमण हटाया। नोटिस देने के बाद भी उचित जवाब न मिलने पर बुधवार को दोपहर डेढ़ बजे कार्रवाई करते हुए अग्निशमन विभाग ने ताला तोड़कर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। कैफे संचालक ने कार्रवाई पर आपत्ति जताई है।

नोटिस को नहीं लिया गंभीरता से
जानकारी के अनुसार, एस.आर.कैफे रेस्टोरेंट एंड स्मोकिंग जोन के मालिक रजा शरीफ को अतिक्रमण हटाने के िलए 11 जनवरी को नोटिस दिया गया था। 8 मार्च को लक्ष्मीनगर जोन कार्यालय ने 24 घंटे में अतिक्रमण हटाने के िलए नोटिस िदया। इसके बाद पुलिस की मौजूदगी में हुक्का पार्लर से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। यहां मुंबई में हुई कमला मिल घटना जैसी ही स्थिति थी। ज्वलनशील पदार्थ से स्ट्रक्चर बना हुआ था और भागने के िलए भी सिर्फ एक ही रास्ता था। कार्रवाई के दौरान लक्ष्मीनगर जोन सहायक आयुक्त सुवर्णा दखने, मुख्य अग्निशमन अधिकारी राजेंद्र उचके, सुनील डोकरे, सुनील राऊत, लक्ष्मीनगर जोन उपअभियंता एस. आर. मुले सहित कर्मचारी व पुलिसकर्मी मौजूद थे। इसके बाद हिंगना टी प्वाइंट पर गजनी फैमिली रेस्टोरेंट पर कार्रवाई की गई। रेस्टोरेंट संचालक ने यहां 10 हजार रुपए जुर्माना भरा।

लीगल सेल से लेंगे सलाह
एस.के.कैफे पर हुक्का पार्लर के लिए कार्रवाई नहीं की गई, बल्कि वहां अग्निशमन की सुविधाएं नहीं थीं। मंजूरी से अधिक निर्माण कार्य पर  अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। आगे की कार्रवाई के लिए गुरुवार को लीगल सेल से सलाह लेने के बाद निर्णय लिया जाएगा। (राजेन्द्र उचके, मुख्य अग्निशमन अधिकारी, मनपा)

कोर्ट के स्टे के बाद की तोड़-फोड़
हुक्का पार्लर चलाने के लिए उच्चतम न्यायालय के निर्देशों का पालन कर रहा था। माननीय उच्च न्यायालय में भी मैं इस विषय को लेकर गया था, जिसमें मनपा भी पार्टी है। मेरा मामला कोर्ट में था और मुझे स्टे दिया गया था , लेकिन बीच में ही ताला तोड़कर मेरे यहां कार्रवाई की गई। यह न्यायालय की अवमानना है। (रजा शरीफ, कैफे संचालक)

Similar News