अवैध हथियारों की मंडी बना सतना: रिवाल्वर सहित दो बदमाश गिरफ्तार

अवैध हथियारों की मंडी बना सतना: रिवाल्वर सहित दो बदमाश गिरफ्तार

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-23 07:56 GMT
अवैध हथियारों की मंडी बना सतना: रिवाल्वर सहित दो बदमाश गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क सतना। अपराधियों में अवैध असलहा रखने का चलन बढ़ता जा रहा है उत्तरप्रदेश के बांदा, कर्वी से लेकर पन्ना-छतरपुर की तरफ से देशी कट्टे, बंदूक, रिवाल्वर, राइफल के सौदागर मांग के अनुसार डिलेवरी देने आते रहते हैं। धीरे -धीरे सतना विंध्य एवं बुदेंलखंड के लिए अवैध हथियारों क ी मंडी बनता  जा रहा है । हॉल के दिनों में पुलिस ने सैकड़ों गैर कानूनी हथियार जब्त कर बदमाशों को गिरफ्तार किया है, लेकिन इस पर पूरी तरह रोक नहीं लगाई जा सकी। रविवार को ही मैहर व नागौद पुलिस ने दो बदमाशों को 315 बोर के कट्टे व जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया।
केस-1- मैहर टीआई अशोक पांडेय के मुताबिक रविवार सुबह मुखबिर से खबर मिली कि एक बदमाश वारदात के इरादे से रेलवे स्टेशन के पास असलहा लेकर घूम रहा है, लिहाजा पुलिस टीम को तुरंत रवाना कर दिया गया जिसमें शामिल जवानों ने घेराबंदी करते हुए आरोपी प्रकाश सोनी पुत्र राजू 19 वर्ष निवासी बिनैका मोहल्ला को दबोच लिया, जिसकी तलाशी लेकर 315 बोर का कट्टा व दो जिंदा कारतूस बरामद किया गया। तत्पश्चात आरोपी को थाने लाकर 25/27 आम्र्स एक्ट के तहत कायमी कर न्यायालय में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया। आरोपी के विरूद्ध पूर्व से कई शिकायतें प्राप्त होती रहीं हैं।
केस-2- वहीं नागौद पुलिस ने भी एक बदमाश को कट्टा-कारतूस के साथ गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया। टीआई अशोक सिंह परिहार के मुताबिक  रविवार दोपहर तकरीबन डेढ़ बजे मुखबिर से खबर मिली कि एक युवक असलहा लेकर यार्ड में घूम रहा है, जिस पर एक टीम वहां भेजी गई, जिसमें शामिल पुलिसकर्मियों ने मुखबिर की निशानदेही पर आरोपी वेदनारायण पटेल पुत्र गनपत 25 वर्ष निवासी नौनिया को दबोच लिया। आरोपी के कब्जे से 315 बोर का कट्टा व दो जिंदा कारतूस बरामद कर 25/27 आम्र्स एक्ट के तहत कायमी कर न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

 

Similar News