संघमित्रा एक्सप्रेस में डकैती की थी योजना, 5 सदस्यीय गिरोह को GRP ने दबोचा

संघमित्रा एक्सप्रेस में डकैती की थी योजना, 5 सदस्यीय गिरोह को GRP ने दबोचा

Bhaskar Hindi
Update: 2018-07-16 08:30 GMT
संघमित्रा एक्सप्रेस में डकैती की थी योजना, 5 सदस्यीय गिरोह को GRP ने दबोचा

डिजिटल डेस्क, सतना। सगमा स्टेशन के पास संघमित्रा एक्सप्रेस में डकैती डालने की योजना बना रहे 5 सदस्यीय गिरोह को राजकीय रेल पुलिस ने घेराबंदी कर धर दबोचा। गिरोह के कब्जे से कट्टा, कारतूस, रॉड, चाकू समेत लोहे के दो बका बरामद किए गए। पकड़ में आए बदमाशों ने ही रेलवे कालोनी में लोको पायलट से लूटपाट की थी। उक्त वारदात में छीने गए मोबाइल व नगदी भी बरामद कर ली गई है।

जानकारी देते हुए चौकी प्रभारी संतोष तिवारी ने बताया कि पिछली रात के दरम्यान मुखबिर से खबर मिली कि 4-5 की संख्या में संदिग्ध युवक सगमा स्टेशन के पास संघमित्रा एक्सप्रेम में डकैती डालने की फिराक में बैठे हैं। जब वे तुरंत अपनी टीम लेकर बताई गई जगह पर पहुंचे तो उक्त बदमाश दिख गए। गिरोह को सरेंडर के लिए कहा तो वे भागने लगे। तब सतर्क पुलिस टीम ने घेराबंदी कर पांचों को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार हुए लोगों की पहचान मनोज पटेल पुत्र सुंदर 32 वर्ष, संतोष कोल पुत्र वितानी 27 वर्ष निवासी पुष्पराज कालोनी, दीपक उर्फ छोटू पुत्र प्रहलाद जाटव 25 वर्ष निवासी बजरहा टोला, पवन केसरिया पुत्र संतोष केसरिया 23 वर्ष और दीप उर्फ विशांत पुत्र राजेश उर्फ हीरालाल 22 वर्ष निवासी राजेंद्र नगर के रूप में की गई। पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि सगमा स्टेशन के पास सिग्नल पर लाल गमछा बांधकर ट्रेन को रोकने के बाद बोगियों में चढ़कर यात्रियों से लूटपाट की पूरी तैयारी कर ली थी। जीआरपी की सक्रियता से एक बड़ी वारदात टल गई।

जब्त किया सामान
पुलिस ने आरोपियों की तलाशी लेकर मनोज के कब्जे से 315 बोर का कट्टा व 2 जिंदा कारतूस, संतोष से लोहे का बका, दीपक से रॉड तथा पवन और दीप से लोहे के चाकू जब्त किए गए। आरोपियों के विरूद्ध अपराध 46/18 धारा 399, 402 आईपीसी व 25/27 आर्म्स एक्ट के तहत कायमी की गई। मनोज के खिलाफ जीआरपी में 10 अपराध पंजीबद्ध हैं तो संतोष पर भी चार मुकदमें चल रहे हैं। इन सभी के खिलाफ शहर के थानों व जीआरपी के अन्य थाना क्षेत्रों में कई मुकदमे पंजीबद्ध हैं।

 



पवन और दीप ने लोको पायलट को लूटा था
पूछताछ में पवन केसरिया व दीप उर्फ विशांत ने 10 जुलाई की रात लगभग 12 बजे ड्यूटी पर आ रहे लोको पायलट नितिश कुमार पुत्र इंद्रदेव मेहतो निवासी राजेन्द्र नगर को एरिया मेनेजर ऑफिस के पास चाकू अड़ाकर लूटने का जुर्म स्वीकार कर लिया। आरोपियों की निशानदेही पर 5800 रुपए व दोनों मोबाइल भी बरामद कर लिए गए। इसी वारदात के बाद आरोपियों ने ट्रेन में डकैती की योजना बनाई थी।

यह रहे शामिल
इस टीम में चौकी प्रभारी के साथ एएसआई गोविंद त्रिपाठी, प्रदीप सिंह, प्रधान आरक्षक संजय मांझी, नरेश, आरक्षक दीपक, शैलेन्द्र, प्रमोद, रामवीर, सत्यनारायण, मणि प्रसाद शामिल रहे।

 

Similar News