व्यापारी से दो लाख की रंगदारी की मांगने वाला इनामी आरोपी मुक्कू गिरफ्तार 

व्यापारी से दो लाख की रंगदारी की मांगने वाला इनामी आरोपी मुक्कू गिरफ्तार 

Bhaskar Hindi
Update: 2019-06-21 07:34 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, छतरपुर। कोतवाली पुलिस ने आखिरकार दस हजार के इनामी बदमाश मुक्कू को गिरफ्तार कर लिया है। नया मोहल्ला के इनामी बदमाश मुक्कू उर्फ शेख मुकीम ने शहर के व्यापारी बबलू गुप्ता से पहले दो लाख रुपए की रंगदारी मांगी थी। जब व्यापारी ने इसकी कोतवाली में शिकायत दर्ज करा दी तो आरोपी ने साथी के साथ मिलकर उसकी दुकान पर फायरिंग की। इस हमले में व्यापारी का पुत्र बाल-बाल बच गया था। 

आरोपियों का जुलूस निकाला

पुलिस ने मुक्कू उर्फ शेख मुकीम के साथ उसके साथी अज्जू उर्फ अजहर खान को भी गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उनका जुलूस निकाला। जुलूस के दौरान दोनों आरोपियों का समाज में भय समाप्त करने के उद्देश्य से पुलिस ने उनसे नारे लगवाए, गोली चलाना पाप है कानून हमारा बाप है। पुलिस दोनों आरोपियों को  नया मोहल्ला, सरानी दरवाजा क्षेत्र में भी लेकर गई और लोगों में यह संदेश दने की कोशिश की, कि कोई भी आरोपी हो पुलिस की गिरफ्त से वह बच नहीं सकता है। पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपीरात अपने घर नया मोहल्ला आए हुए थे, तभी उनकी घेराबंदी कर गिरफ्तार किया गया है।

पन्ना और यूपी में काटी फरारी

व्यापारी रवीन्द्र उर्फ बबलू गुप्ता से रंगदारी की मांग करने वाले दोनों आरोपी पन्ना, चंदला, और यूपी में फरारी काट रहे थे। कोतवाली पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपी इतने शातिर हैं कि वे एक दो दिन से अधिक समय तक एक स्थान पर नहीं रुकते थे। पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपियों के पास से 315 बोर का देशी कटटा, जिंदा कारतूस और वारदात में प्रयुक्त बाइक बरामद हुई है।

लूट, हत्या के प्रयास के कई मामले दर्ज

आरोपी मुक्कू के खिलाफ लूट, हत्या का प्रयास, अवैध वसूली, हवाई फायर के मिलाकर एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। गत दिनों वारदात को अंजाम देने के बाद फरार हुए आरोपी की गिरफ्तारी के लिए एसपी तिलक सिंह द्वारा आरोपी के उपर दस हजार रुपए का इनाम भी घाषित किया गया था। 
 

Tags:    

Similar News