फर्जी मजिस्ट्रेट चढ़ा पुलिस के हत्थे ,जमानत और नौकरी लगवाने के नाम पर लोगों को लगा रहा था चूना 

फर्जी मजिस्ट्रेट चढ़ा पुलिस के हत्थे ,जमानत और नौकरी लगवाने के नाम पर लोगों को लगा रहा था चूना 

Bhaskar Hindi
Update: 2019-08-13 07:35 GMT
फर्जी मजिस्ट्रेट चढ़ा पुलिस के हत्थे ,जमानत और नौकरी लगवाने के नाम पर लोगों को लगा रहा था चूना 

डिजिटल डेस्क, शहडोल। फर्जी मजिस्ट्रेट बनकर लोगों से ठगी करने वाले को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 10वीं पास शातिर हाईक्लास लाइफ स्टाइल और बड़ी-बड़ी बातों से लोगों को झांसे में लेता था। गिरफ्तारी से पहले वह जिले में दो लोगों को चूना लगा चुका था। पुलिस उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है।

भिंड का है आरोपी

कोतवाली पुलिस के मुताबिक खुद को संदीप सिंह परिहार पुत्र सोबरन सिंह परिहार निवासी शांतिनगर भिंड बताने वाला आरोपी शहर के होटल वेलकम इन में रुका हुआ था। वह खुद को अपर मजिस्ट्रेट खंडपीठ ग्वालियर बताता था। होटल के मैनेजर से उसकी दोस्ती हो गई। मैनेजर का भाई 307 के मामले में कटनी बंद है। बात करने पर आरोपी ने कहा कि वह जमानत करा देगा। ऐसा कहकर कोर्ट के खर्च के लिए उसने 35 हजार रुपए ले लिए। शक होने पर मैनेजर ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने आरोपी को स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के खिलाफ धारा 420 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है। 

40 हजार रुपए लिए 

पूछताछ में अब तक अलग-अलग स्थानों पर धोखाधड़ी के सात मामलों का पता चल चुका है। इसने में से एक जिले के गोहपारू का भी है। असवारी गांव गोहपारू की रहने वाली पूनम मरावी को शादी का झांसा देकर आरोपी ने करीब 2 लाख रुपए का चूना लगाया है। पूनम जबलपुर में रहकर पढ़ाई करती है। आरोपी ने फेसबुक के माध्यम से उससे दोस्ती की। युवती के भाई की नौकरी लगवाने के लिए 40 हजार और उसके रिश्तेदारों से भी रकम ऐंठ चुका है।

ऑटो पलटी चार घायल

बस स्टैण्ड में आज बैक करने के दौरान बिना नम्बर की काले रंग की ऑटो अचानक पलट गयी।  घटना में ऑटो में सवार चार लोग घायल हो गये। इनमे से गंभीर रूप से दो घायलो श्रीमती विमला बाई पति नारायण ठाकुर उम्र 28 वर्ष निवासी सुगंरहा तथा सुक्केन चौधरी पिता रघुवीर चौधरी उम्र 23 वर्ष निवासी खमतरा को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र शाहनगर से जिला चिकित्सालय कटनी रिफर कर दिया गया। वही घटना में घायल 68 वर्षीय वैशाली चौधरी पिता झलारे चौधरी निवासी कचौरी तथा 14 वर्षीय बालक रोहित चौधरी पिता रामनाथ चौधरी निवासी टिकरिया का प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में उपचार कराया जा रहा है। 

Tags:    

Similar News