थाने में शिकायत करने आई महिला से दुष्कृत्य, सैनिक पर मामला दर्ज

थाने में शिकायत करने आई महिला से दुष्कृत्य, सैनिक पर मामला दर्ज

Bhaskar Hindi
Update: 2018-06-25 08:15 GMT
थाने में शिकायत करने आई महिला से दुष्कृत्य, सैनिक पर मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क, सीधी। कोतवाली थाना में कार्यरत एक सैनिक पर तरका निवासी हरिजन महिला द्वारा दुष्कृत्य का आरोप लगाए जाने पर पुलिस ने सैनिक के विरूद्ध दुराचार का मामला दर्ज किया गया है। महिला ने आरोप लगाया है कि सैनिक द्वारा घर बुलाकर उसके साथ कई बार दुष्कृत्य किया गया है। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर  सैनिक के विरूद्ध अपराध दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया गया है।

पति के विरूद्ध रिपोर्ट लिखाने आई थी महिला
मिली जानकारी के अनुसार जिले के बहरी थानान्तर्गत ग्राम तरका निवासी एक 26 वर्षीय हरिजन महिला द्वारा कोतवाली में पदस्थ सैनिक रामसिया जायसवाल निवासी पटेहरा पर दुष्कृत्य किए जाने की शिकायत करने पति के साथ कोतवाली पहुंची। जहां पुलिस उसकी शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया, जिस पर मामले की शिकायत पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से की गई।

शिकायत के अनुसार महिला पिछले मार्च महीने में कोतवाली स्थित महिला डेस्क में पति द्वारा मारपीट की रिपोर्ट दर्ज कराने आई थी, लेकिन महिला डेस्क प्रभारी उपस्थित नहीं थी। जहां कोतवाली में मौजूद सैनिक रामसिया जायसवाल से महिला द्वारा मैडम के आने के बारे में पूछा गया तो सैनिक श्री जायसवाल ने महिला का मोबाइल नंबर लेते हुए कहा कि मैडम जब आ जायेंगी तो फोन करके बता दूंगा।

फोन करके महिला को सैनिक ने अपने घर बुलाया
दूसरे दिन फोन कर सैनिक ने महिला को सर्वोदय चौक स्थित घर आने के लिए कहा, लेकिन वह नहीं आई बाद में बुआ के कहने पर 10 मार्च को उसके घर गई जहां सैनिक ने उसके साथ दुष्कृत्य किया। इसके बाद 11 अप्रैल को भी घर में दुष्कृत्य किया गया। शिकायत में महिला ने आरोप लगाया है कि गत 18 एवं 19 जून को सैनिक द्वारा उसके साथ दुष्कृत्य किया गया है। महिला की शिकायत मीडिया में आने पर पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर सैनिक रामसिया जायसवाल के विरूद्ध धारा 376(2) (ढ) ताहि एवं 3 (2) (5) SC/ST एक्ट के तहत अपराध दर्ज करते हुए पुलिस ने मामले को विवेचना में लिया है।

 

Similar News