राहुल को प्रिया ने लिखा खत, कहा अब नहीं लड़ूंगी चुनाव, बच्चों को देना है वक्त

राहुल को प्रिया ने लिखा खत, कहा अब नहीं लड़ूंगी चुनाव, बच्चों को देना है वक्त

Tejinder Singh
Update: 2019-01-07 16:18 GMT
राहुल को प्रिया ने लिखा खत, कहा अब नहीं लड़ूंगी चुनाव, बच्चों को देना है वक्त

डिजिटल डेस्क, मुंबई। दिवंगत अभिनेता सुनील दत्त की बेटी और कांग्रेस की पूर्व सांसद प्रिया दत्त इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहती। प्रिया ने निजी कारणों का हवाला देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भेजे गए ईमेल में चुनाव न लड़ने की बात कही है। सोमवार को मुंबई में जारी अपने बयान में प्रिया ने कहा कि इस बार मैं लोकसभा चुनाव नहीं लडूंगी। अपने पिता सुनील दत्त के निधन के बाद प्रिया दो बार उत्तर मध्य मुंबई सीट से सांसद चुनी गई थी।

2014 के लोकसभा चुनाव में वे भाजपा की पूनम महाजन के सामने चुनाव हार गई थी। इस बार भी वे इस सीट से कांग्रेस की प्रबल उम्मीदवार मानी जा रही थी, लेकिन अब उन्होंने पार्टी अध्यक्ष को पत्र लिख कर चुनाव न लड़ने की इच्छा जताई है। उन्होंने कहा कि अपने 9 साल के राजनीतिक कैरियर मैंने अपना काम अच्छी तरह करने की कोशिश की है और मुझे लगता है कि बगैर चुनाव लड़े भी मैं जनता की सेवा कर सकती हूं। उन्होंने कहा कि अब मैं अपने 13 व 11 साल के बेटों को भी समय देना चाहती हूं।  

पिछले लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद से प्रिया दत्त पूरी तरह से निक्रय हो चुकी है। उनकी निषक्रियता को देखते हुए उन्हें कुछ महीनों पहले ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सचिव पद से भी हटाया गया था। हालांकि प्रिया दत्त ने कांग्रेस छोड़ने का या राजनीति से संन्यास लेने का ऐलान नहीं किया है। पत्र में उन्होंने यह भी कहा है कि जरूरत पड़ने पर वो पार्टी का प्रचार भी करेंगी। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी व सोनिया गांधी की तारीफ करते हुए उनके प्रति आभार जताया है। बता दें कि उत्तर मध्य मुंबई सीट से उत्तर प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राज बब्बर, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अजरूद्दीन और भोजपुरी फिल्मों की फ्लाप अभिनेत्री नगमा भी चुनाव लड़ना चाहती हैं। 

महत्वाकांक्षी नेता खड़ी कर रहे समस्या: निरुपम 
इस बीच सोमवार को मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम ने प्रिया के पत्र की बाबत पूछे जाने पर कहा कि उन्होंने सीधे पार्टी हाईकमान को पत्र लिखा है। इस लिए इस बारे में मुझे जानकारी नहीं है। वे हमारी नेता हैं और उन्हें चुनाव लड़ना चाहिए। पार्टी में गुटबाजी के सवाल पर निरुपम ने कहा कि कुछ नेताओं की अति महत्वाकांक्षा के चलते इस तरह की बाते सामने आ रही हैं। वैसे पार्टी में कोई गुटबाजी नहीं है।  

Similar News