एमआईडीसी परिसर में 2 लाख का माल जब्त, देशी शराब की मिलीं 17 पेटियां

छापामार कारवाई एमआईडीसी परिसर में 2 लाख का माल जब्त, देशी शराब की मिलीं 17 पेटियां

Tejinder Singh
Update: 2021-10-24 08:26 GMT
एमआईडीसी परिसर में 2 लाख का माल जब्त, देशी शराब की मिलीं 17 पेटियां

डिजिटल डेस्क, अकोला। शहर उपविभागीय पुलिस अधिकारी रितू खोकरे के मार्गदर्शन में कार्यान्वित विशेष दल शहर में गस्त लगा रहा था। इसी बीच दल को गुप्त जानकारी मिली कि एमआईडीसी परिसर में एक चारपहिया वाहन में अवैध रूप से देशी शराब की ढुलाई की जा रही है। इस जानकारी के आधार पर दल ने जाल बिछाकर वाहन को रोक लिया। वाहन की जांच करने पर उसमें 17 देशी शराब की पेटियां दिखाई दी। शराब से सम्बन्धित दस्तावेजों की मांग करने पर आरोपी गुमराह करने वाले जवाब दे रहे थे। जिससे दल ने चार आरोपियों समेत 2 लाख 760 रूपए का माल जब्त किया। उक्त कार्रवाई एसडीपीओ के मार्गदर्शन में पीएसआई पालसिंग ब्राम्हण, जितेंद्र हरणे, नदीम शेख, राज चंदेल, विनय जाधव, रवि घिवे ने अंजाम दिया।  

कहां जा रही थी शराब ?

विशेष दल की गिरफ्त में आए शिवणी खदान निवासी आकाश दीपक वाघमारे, धम्मानंद रामजी बलखंडे, अतुल सुधाकर जावले, कृष्णा राजू बागडे से यह शराब कहां लाकर ले जा रहे थे यह पूछने पर वे गुमराह करने वाले जवाब दे रहे थे। जिससे दल ने आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ एमआईडीसी पुलिस थाने में महाराष्ट्र शराबबंदी अधिनियम की धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया। 

लाखों का माल जब्त 

दल ने आरोपियों के पास से 17 देशी शराब की पेटियों समेत एक दुपहिया तथा एक चारपहिया वाहन समेत 2 लाख 760 रूपए का माल जब्त किया। पुलिस की इस कार्रवाई के चलते अवैध रूप से शराब की ढुलाई करने वाले अपराधियों में हड़कम्प मच गया है। आरोपी यह शराब कहां से ला रहे थे तथा कहां ले जा रहे थे इसकी तफ्शीश की जा रही है। 

बल्क में शराब बेची कैसे ?

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार फैक्टरी से निकलनी वाली शराब स्टॉकिस्ट तक तथा उसके बाद लाईसेंसधारी दुकानों पर बिक्री के लिए बेचा जाता है। वहीं दुकान से शराब खरीने वालों के लिए भी तय मानंक है। यदि सम्बन्धित के पास आदेश के अनुरूप शराब मिलती है तो वह गैरकानूनी मानी जाता है। इसके बावजूद भी इतने बडे पैमाने पर बल्क में शराब कैसे बेची गई। इसकी जांच करने की जहमत न तो पुलिस विभाग उठाता है न ही आबकरी विभाग के अधिकारी । जिससे परिसर में यह चर्चा चल रही है कि पुलिस कार्रवाई तो करती है किंतु उस पर ठोस कार्रवाई न होने के कारण यह गोरखधंधा चलता रहता है ।  

विशेष दल ने पकड़ा 42 हजार का माल 

जिला पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में कार्यान्वित विशेष दल प्रमुख विलास पाटील अपने सहयोगियों के साथ गस्त लगा रहे थे। इसी बीच उन्हें जानकारी मिली कि डाबकी रोड की ओर एक युवक दुपहिया वाहन पर शराब की पेटी लेकर जा रहा है। इस जानकारी के आधार पर दल ने वाहन क्रमांक एम एच 30 बीई 8693 को रोककर जांच करने पर काला मारोती रोडक निवासी राजेश विष्णुपंत जोगलेकर के पास से एक पेटी शराब 2 हजार 880 रूपए की मिली। जिससे दल ने उसे गिरफ्तार कर शराब व वाहन समेत 42 हजार 880 रूपए का माल जब्त कर लिया। 

 

Tags:    

Similar News