ट्रेन से यात्रियों का पर्स चुराने वाले आरोपी को आरपीएफ ने दबोचा

ट्रेन से यात्रियों का पर्स चुराने वाले आरोपी को आरपीएफ ने दबोचा

Anita Peddulwar
Update: 2020-01-30 07:28 GMT
ट्रेन से यात्रियों का पर्स चुराने वाले आरोपी को आरपीएफ ने दबोचा

डिजिटल डेस्क, नागपुर ।  भीड़ का फायदा उठाते हुए नागपुर रेलवे स्टेशन से यात्रियों के पर्स चुराने वाले एक आरोपी को पकड़ा।  आरपीएफ सीसीटीवी फुटेज नियंत्रण कक्ष में तैनात आरक्षक ने उपनिरीक्षक को प्रेरणा एक्सप्रेस के एसी कोच में एक संदिग्ध व्यक्ति के जाने की सूचना देते हुए हुलिया बताया। जिसके आधार पर व्यक्ति को पकड़कर पूछताछ करने पर उसने अलग-अलग ट्रेनों से दो पर्स चुराने की बात कबूल की।

आरोपी को आगे की कार्रवाई के लिए जीआरपी को सुपुर्द किया गया। नागपुर रेलवे स्टेशन पर बुधवार की सुबह करीब 9 बजे आरक्षक भूपेंद्र बाथरी ने सहायक उपनिरीक्षक सीताराम जाट को प्लेटफार्म क्रमांक- 5 पर खड़ी 22137 प्रेरणा एक्सप्रेस के मुंबई छोर की ओर एसी कोच में एक संदिग्ध व्यक्ति के जाने की सूचना दी। जिसके बाद प्रधान आरक्षक शशिकांत गजभिए को व्यक्ति का हुलिया बताकर टीम के साथ जांच शुरू की। एक घंटे बाद करीब 10 बजे वह संदिग्ध स्टेशन के मुंबई छोर के पुल पर दिखाई दिया। जिसे पकड़कर स्टेशन में आने के बारे में पूछताछ करने पर वह कोई समाधानकारक जवाब नहीं दे पाया। आरपीएफ थाने लाकर पूछताछ करने पर उसने अपना नाम रूपेश राजू लारोकर (19) निवासी पार्वती नगर, कलमना नागपुर बताया। साथ ही जेब से 2 मनी पर्स निकाल कर दिखाए।

एक पर्स में नकद 3,300 रुपए सहित ड्राइविंग लाइसेंस, एटीएम और अन्य कागजात मिले, जिसमें भारत दुलेवाले नाम लिखा था। दूसरे पर्स में नकद 840 रुपए सहित वोटर आईडी, एटीएम और अन्य सामान मिला, जिसमें अशोक केवट नाम लिखा था। दोनों पर्स के संबंध में पूछताछ करने पर उसने पहला पर्स प्रेरणा एक्सप्रेस के जनरल कोच से चोरी करने तथा दूसरा पर्स प्लेटफॉर्म 2 पर खड़ी 12724  तेलंगाना एक्सप्रेस के जनरल कोच से चोरी करने की जानकारी दी। निरीक्षक आरआर जेम्स के आदेशानुसार  पकड़े गए आरोपी तथा 4,140 रुपए व उपरोक्त दस्तावेजों को आगे की कार्रवाई के लिए जीआरपी को सौंपा गया। कार्यवाही वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त भवानीशंकर नाथ के निर्देशन में की गई।

वर्धा जीआरपी से की  थी शिकायत
एक पर्स में मिले फोन नंबर पर संपर्क करने पर व्यक्ति ने अपना नाम भारत रामाजी दुलेवाले निवासी इतवारी, नागपुर बताया। पर्स के संबंध में बताया कि बुधवार को जब वह परिवार के साथ सूरत जाने के लिए नागपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नं. 5 पर प्रेरणा एक्सप्रेस के सामने के जनरल कोच मे चढ़ रहे थे। इस बीच किसी ने उनका पर्स चुरा लिया। जिसमें नकद 3,300 रुपए सहित जरूरी दस्तावेज थे। भारत ने पर्स चोरी की शिकायत जीआरपी वर्धा से की। शिकायत की प्रति भारत ने वॉट्सएप पर भेजी है।
 

Tags:    

Similar News