सागर लोकायुक्त टीम ने की कार्रवाई,भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत दर्ज किया मामला

चंदला तहसील का प्रभारी लिपिक 3500 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ाया सागर लोकायुक्त टीम ने की कार्रवाई,भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत दर्ज किया मामला

Safal Upadhyay
Update: 2022-10-15 10:15 GMT
सागर लोकायुक्त टीम ने की कार्रवाई,भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत दर्ज किया मामला

डिजिटल डेस्क,छतरपुर। बीपीएल कार्ड बनवाने के एवज में 3500 रुपए की रिश्वत लेते हुुए सागर लोकायुक्त की टीम ने चंदला तहसील के बछौन सर्किल के प्रभारी लिपिक(मूलत: भृत्य) नारायण अहिरवार को रंगे हाथों पकड़ा है। लोकायुक्त की टीम ने बाबू को गिरफ्तार करते हुए उसके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया है। आरोप है कि बाबू ट्रेप कार्रवाई से पहले भी फरियादी से 1500 रुपए की रिश्वत ले चुका है। शुक्रवार को सर्किल में हुई लोकायुक्त की कार्रवाई से राजस्व विभाग में हड़कंप मच गया है।

बीपीएल कार्ड बनाने के एवज में आरोपी बाबू को 3500 रुपए की रिश्वत को लेते हुए टीम ने गिरफ्तार किया है। टीम ने आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 के तहत अपराध कायम कर प्रकरण को विवेचना में लिया है।

रामेश्वर यादव,एसपी लोकायुक्त सागर

5  हजार रिश्वत की बाबू ने की थी डिमांड

बछौन सर्किल के बाबू ने आवेदक कमलेश कुशवाहा का बीपीएल कार्ड बनाने के लिए 5 हजार की डिमांड की थी। लोकायुक्त एसपी रामेश्वर यादव ने बताया कि बीपीएल कार्ड के लिए रिपोर्ट तहसीलदार के द्वारा भेजे जाने के बाद भी आरोपी प्रमाण पत्र जारी नहीं कर रहा था। उन्होंने बताया कि आरोपी का मूल पद भृत्य का है, लेकिन वह तहसीलदार के बाबू के बतौर तहसील कार्यालय में काम कर रहा था। आवेदक ने जैसे ही घूस की रकम बाबू को दी, वैसे ही टीम ने उसे रिश्वत लेते हुए ट्रेप किया है। ट्रेप कार्रवाई निरीक्षक मंजू सिंह, रोशन जैन, केके बेन शामिल रहे।

Tags:    

Similar News