4 माह में खाताधारकों के पैसे लौटाएगी सहारा इंडिया, प्रबंधन ने निवेशकों को दिया आश्वासन

4 माह में खाताधारकों के पैसे लौटाएगी सहारा इंडिया, प्रबंधन ने निवेशकों को दिया आश्वासन

Anita Peddulwar
Update: 2020-01-10 08:18 GMT
4 माह में खाताधारकों के पैसे लौटाएगी सहारा इंडिया, प्रबंधन ने निवेशकों को दिया आश्वासन

डिजिटल डेस्क, तुमसर (भंडारा)। तुमसर की सहारा इंडिया कंपनी ने आवर्ति निवेश के नाम से परिसर के लोगों से हजारों रुपए जमा तो करा लिए, लेकिन मेच्योरिटी होने के बाद भी गरीब जनता की गाढ़े पसीने की कमाई वापस लौटाने का नाम नहीं ले रही है।  इस संबंध में खाताधारकों के साथ शिवसेना के पदाधिकारी जब बैंक पहुंचे तो प्रबंधक ने चार महीने में सभी निवेशकों के रुपए वापस करने का आश्वासन दिया।  

जानकारी के अनुसार तुमसर के नागरिकों ने भरोसा रखकर सहारा इंडिया में  खाता खोला था। उस समय उन्हें अवधि समाप्त होने के बाद ब्याज सहित राशि लौटाने का वादा किया गया था, लेकिन खाते की अवधि पूरी होने के बाद भी राशि वापस नहीं की गई। खाताधारकों ने जब सहारा इंडिया के अधिकारियों से पूछताछ की तो उनकी राशि बैंक में जमा कराने का बार-बार आश्वासन दिया गया, लेकिन पैसे खाते में जमा नहीं हुए। सहारा इंडिया के टालमटोल रवैये के कारण खाताधारकों का नुकसान हो रहा है। इसे देखते हुए शिवसेना पदाधिकारियों ने 19  अगस्त 2019  को सहारा इंडिया कार्यालय जाकर पूछताछ की तो प्रबंधक नीरज डाबरा ने खाताधारकों की मेच्योरिटी की राशि किश्तों में वापस करने का आश्वासन दिया था, किंतु यह राशि अब तक वापस नहीं की गई।

शिवसेना ने खाताधारकों के साथ मिलकर आंदोलन करने की चेतावनी दी। तब जाकर सहारा इंडिया प्रशासन गहरी निद्रा से जागा। इसके बाद मुंबई और नागपुर से सहारा इंडिया के वरिष्ठ अधिकारी तुमसर शाखा पहुंचे। इस दौरान नागपुर के रीजनल मैनेजर प्रशांत आंबटकर ने शिवसेना पदाधिकारियों को लिखित में आश्वासन दिया कि मेच्योरिटी की राशि अगले चार माह में वापस कर दी जाएगी। बता दें कि शिवसेना के आंदोलन को देखते हुए शांति-व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस निरीक्षक मनोज सिडाम ने शिवसेना पदाधिकारियों को धारा 149 के अनुसार नोटिस दिया था। ग्राहकों की सहमति से लिए गए निर्णय में पुलिस निरीक्षक मनोज सिडाम, शिवसेना उपजिला प्रमुख नितिन सेलोकर, अमित मेश्राम, प्रवीण गुप्ता समेत अनेक शिवसैनिक उपस्थित थे। साथ ही सहारा इंडिया के क्षेत्रीय प्रबंधक आंबटकर, पराशर पांडे, नितिन मेहता तथा प्रबंधक नीरज डाबरा उपस्थित थे। 

Tags:    

Similar News