गुजरात व बलिया से आये 4 लोगों के सैम्पल भेजे गये जबलपुर -आइसोलेशन वार्ड में हैं भर्ती

गुजरात व बलिया से आये 4 लोगों के सैम्पल भेजे गये जबलपुर -आइसोलेशन वार्ड में हैं भर्ती

Bhaskar Hindi
Update: 2020-04-01 09:43 GMT
गुजरात व बलिया से आये 4 लोगों के सैम्पल भेजे गये जबलपुर -आइसोलेशन वार्ड में हैं भर्ती

 डिजिटल डेस्क सिंगरौली (वैढऩ)। दिन-ब-दिन कोरोना के बढ़ते खौफ में मंगलवार को भी जिले में कोरोना के चार संदिग्ध संक्रमितों के सैम्पल कलेक्ट किये गये हैं। चारों के सैम्पल्स जांच के लिये जबलपुर भेजे गये हैं। फिलहाल चारों संदिग्धों को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। जानकारी के अनुसार कोरोना के चारों संदिग्ध संक्रमितों में तीन लोग एक ही परिवार के हैं। यह परिवार चितरंगी निवासी बताया जा रहा है और इसमें दंपत्ति समेत उनकी 4 वर्षीय मासूम बच्ची भी शामिल है। जबकि चौथा संदिग्ध संक्रमित निगाही क्षेत्र का बताया जा रहा है जो कि हालही में उत्तर प्रदेश के बलिया जिले से यहां आया है। मंगलवार को अलग-अलग जिला अस्पताल पहुंचे इन सभी संदिग्धों की पहचान चिकित्सकों ने अस्पताल में नियमित चलने वाली कोरोना की स्क्रीनिंग दौरान की। जिसमें चारों संदिग्धों में सर्दी, जुकाम, बुखार, सूखी खांसी, सांस फूलना और सांस लेने में तकलीफ की समस्या मिली है। इसके अलावा इन चारों में ट्रैवल हिस्ट्री भी पायी गई है जो कि इन चारों को कोरोना के संदिग्ध के दायरे में पहुंचा रही है। चिकित्सक ने भी इसी आधार पर इन चारों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया है और इनके सैम्पल लेकर जांच के लिये जबलपुर भेज दिये हैं।
गुजरात से आये परिवार की स्थिति
बताया जाता है कि गुजरात से जिले में आया परिवार, यहां 22 मार्च को पहुंचा था। इस परिवार के मुखिया की तबियत ट्रैवलिंग के दौरान से ही खराब होने लगी थी। उसकी उम्र 30 वर्ष बतायी जा रही है। इसके बाद उसकी 28 वर्षीय पत्नी की तबियत 26 मार्च से और फिर 4 वर्षीय मासूम बच्ची की तबियत गत 28 मार्च से ज्यादा खराब हो गई थी। जिसके बाद ये सभी कोरोना की स्क्रीनिंग कराने जिला अस्पताल पहुंचे थे।
बलिया से आये युवक की स्थिति
कोरोना का चौथा संदिग्ध संक्रमित 26 वर्षीय युवक है जो कि गत 25 मार्च को उत्तर प्रदेश के बलिया से निगाही आया था। स्क्रीनिंग दौरान उसमें बुखार पाया गया। जबकि उसने डॉक्टर को बताया कि उसे बुखार, सर्दी, सूखी खांसी की समस्या के साथ सांस लेने में पिछले 3-4 दिन काफी तकलीफ हो रही है। 
दूसरी बार भी आयी राहत की रिपोर्ट
रविवार को जिले से कोरोना के चार संदिग्धों के सैम्पल जांच के लिये जबलपुर के लैब में भेजे गये थे। जिसकी रिपोर्ट आ चुकी है और चारों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। इसी पुष्टि सीएमएचओ डॉ. आरपी पटेल ने की है। उन्होंने बताया है कि 35 व 26 वर्षीय दो युवक, 28 वर्षीय एक महिला और 57 वर्षीय एक अन्य व्यक्ति के सैम्पल जांच के लिये भेजे गये थे। जिसमें इन चारों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। इसके साथ इस बात की पुष्टि हो गई है कि अभी तक जिले में कोरोना वायरस नहीं पहुंचा है।
 

Tags:    

Similar News