रेत से भरे मालवाहक ने कुचला, मासूम की दर्दनाक मौत

रेत से भरे मालवाहक ने कुचला, मासूम की दर्दनाक मौत

Bhaskar Hindi
Update: 2021-04-07 17:07 GMT
रेत से भरे मालवाहक ने कुचला, मासूम की दर्दनाक मौत


डिजिटल डेस्क मंडला।  बुधवार की सुबह करीब 8.30 मिनट पर नारा खदान से रेत से भरे मंडला जा रहे मालवाहक ने नारा में साढ़े तीन साल के मासूम को कुचल दिया। जिससे उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई। घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने मालवाहक को आग के हवाले कर दिया और तोडफोड़ की है। पुलिस ने लापरवाह चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
जानकारी के मुताबिक सुलभ पटेल पिता अमित पटेल  (3.5 वर्ष) निवासी टिकरवारा ननिहाल नारा आया था। यहां सुबह करीब 8.30 बजे खाना खाने के बाद मासूम घर से बाहर सड़क किनारे पहुंचा। इसी दौरान नारा खदान से रेत लेकर मंडला जा रहे मालवाहक क्रमांक एमपी 20 जीबी 1528 के चालक ने लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुये मासूम सुलभ को कुचल दिया। मासूम के ऊपर आगे चाक चढ़ गया, जिससे उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई है। इस हादसे के बाद ग्रामीणों का गुस्सा फूट गया। यहां ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया है। पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ धारा 304ए, 279, 337 के तहत मामला पंजीबद्ध किया है।
वाहन को फंूका, परिचालक को पीटा-
यहां दर्दनाक हादसे के बाद आपा खो चुके ग्रामीणों ने रेत से भरे मालवाहक को आग के हवाले कर दिया। जिससे मालवाहक धूं-धूं कर जल गया। इतना ही नहीं गुस्साये ग्रामीणों ने ट्रक चालक के साथ जमकर मारपीट की है। यहां ग्रामीणों की मारपीट से परिचालक अधमरा हो गया। मौके पर पहुंची अंजनिया पुलिस ने चालक को बचाकर अंजनिया चौकी ले गये, तब ग्रामीणों से उसकी जान बची है।
लफरा में 12 हजार घनमीटर अवैध खनन-
यहां हादसे के बाद ग्रामीण खदान बंद करने की मांग कर रहे है। ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुये अष्टवक्र प्राइवेट लिमिलेट की नारा खदान का निरीक्षण राजस्व अधिकारियों ने किया है। यहां स्वीकृत खदान क्षेत्र एक हेक्टेयर में पानी भरा था, ठेका कंपनी के कर्मचारी जिलेंद्र सिंह निवासी बांदा, मिलन सिंह निवासी बांदा, प्रदीप सिंह निवासी बांदा, सचिन सिंह निवासी बांदा यूपी, नितिन राय निवासी घुटास के द्वारा ग्राम लफरा में 12 हजार 855 घन मीटर अवैध खनन किया है।
इनका कहना है
एक्सीटेंड के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है। आगजनी को लेकर भी मामला दर्ज किया जा रहा है। यहां हालात पर नियंत्रण करने के लिए समझाइश दी गई और पुलिस बल तैनात रहा है।
यशपाल ङ्क्षसह राजपूत, एसपी मंडला
अवैध खनन को लेकर पंचनामा बनाया गया है, ठेका कंपनी के द्वारा स्वीकृत क्षेत्र के बाहर 12855 घनमीटर रेत का खनन किया गया है।
शैलेश गौड, राजस्व निरीक्षक, अंजनिया

Tags:    

Similar News