रेत माफिया ने धोखा देकर कॉलेज संचालक से ठग लिए 67 लाख रुपए ,आरोपी गिरफ्तार

रेत माफिया ने धोखा देकर कॉलेज संचालक से ठग लिए 67 लाख रुपए ,आरोपी गिरफ्तार

Bhaskar Hindi
Update: 2019-06-14 07:35 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, छतरपुर। शिवपुरी निवासी एक रेत माफिया गिरिराज शर्मा ने छतरपुर के एक कॉलेज संचालक से रेत के डंप व खदान में पार्टनरशिप ऑफर करते हुए 67 लाख रुपए ठग लिए। यह राशि अलग-अलग किश्तों में पांच महीने में ली गई। गुरुवार को गौरिहार थाने में धोखाधड़ी का केस दर्ज होने के बाद आरोपी शर्मा को छतरपुर से गिरफ्तार वापस कर गौरिहार ले जाया गया। 

छतरपुर के कॉलेज संचालक चौबे कालोनी निवासी फरियादी अभय सिंह भदौरिया ने पुलिस को बताया कि शिवपुरी के महाराणा प्रताप कालोनी निवासी गिरिराज शर्मा पुत्र गुलाबचंद्र शर्मा से उनकी जनवरी में मुलाकात हुई। उसने मवईघाट एवं परेई में रेत के डंप में पार्टनर होने के लिए कहा। इसके बाद कई बार गौरिहार बुलाकर रेत के घाट एवं डंप स्वयं के बताते हुए पांच महीनों में 67 लाख रुपए ले लिए। आरोपी ने 27 लाख रुपए अपने पंजाब नेशनल बैंक के शिवपुरी वाले खाते में डलवाए, वहीं शेष 40 लाख रुपए भी अलग-अलग किश्तों में लिए। आरोपी गिरिराज शर्मा फरियादी का स्कार्पियो वाहन भी लिए है, जो लौटा नहीं रहा है। आरोपी ने कलेक्टर द्वारा जारी रेत के पट्टे भी उसे दिखाए। इनके हस्ताक्षर अपठनीय हैं। फरियादी ने रुपए के लेन देन एवं सभी प्रकार के साक्ष्य पुलिस को दिए हैं। गुरुवार को गौरिहार पुलिस के एफआईआर दर्ज करने के बाद सिविल लाइन सहित सभी थानों को सूचना दी गई, कि आरोपी जिले में ही घूम रहा है। इस पर सिविल लाइन थाने की पुलिस ने आरोपी को पकड़कर गौरिहार थाने की पुलिस को सौंप दिया। 
 

एडीपीओ ने कार्रवाई में डाला व्यवधान

सिविल लाइन के थाना प्रभारी विनायक शुक्ला ने बताया कि आरोपी गिर्राज शर्मा के शांतिनगर में एक महिला एडीपीओ के घर में मौजूद होने की सूचना मिली थी। जब पुलिस उनके घर पहुंची तो उन्होंने सर्च वारंट मांगा। महिला पुलिस होने के बावजूद उन्होंने दरवाजा बंद कर लिया। मकान मालिक बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र शर्मा ने काफी मदद की। इस बीच आरोपी घर के पीछे वाले हिस्से से कूदकर भाग निकला। लेकिन पास में पान के डिब्बे पर खड़े पुलिसकर्मी ने उसे पकड़ लिया। टीआई ने एडीपीओ पर पुलिस कार्रवाई में व्यवधान डालने का आरोप लगाते हुए पूरे घटनाक्रम की जानकारी एसपी को दी है। साथ ही कहा कि शुक्रवार को एडीपीओ के खिलाफ एसपी के पास थाने की ओर से लिखित शिकायत भी दर्ज कराएंगे।
 

Tags:    

Similar News