लॉकडाउन में मंदिर में रचा रहा था दूसरा ब्याह - पुलिस ने परिवार सहित हिरासत में लिया 

लॉकडाउन में मंदिर में रचा रहा था दूसरा ब्याह - पुलिस ने परिवार सहित हिरासत में लिया 

Bhaskar Hindi
Update: 2020-04-27 10:20 GMT
लॉकडाउन में मंदिर में रचा रहा था दूसरा ब्याह - पुलिस ने परिवार सहित हिरासत में लिया 

 डिजिटल डेस्क सीधी । कोरोना संकट के बीच पुलिस की लगातार सख्ती के बीच भी कुछ लोग कानून को अपने हांथ में लेने से बाज नहीं आते. ऐस ही एक मामला जिले की सेमरिया चौकी अंतर्गत आया है. जहां दूल्हा और दुल्हन सात जन्म के लिए बढ़ौरानाथ मंदिर में शादी के बंधन में बंधने वाले थे. लेकिन चोरी-छिपे हो रही शादी की भनक सेमरिया चौकी प्रभारी सुरसरी प्रसाद मिश्रा को लग गई. बस फिर क्या था. दलबल के साथ बढ़ौरानाथ मंदिर पहुंची सेमरिया चौकी पुलिस युवक-युवती और उनके साथ आए परिजनों को अपने साथ ले गई. मिली जानकारी के मुताबिक लल्लु भुंजवा, पिता बद्री उम्र 42 साल निवासी कोठार, थाना कोतवाली सीधी द्वारा अपनी लड़की की शादी चौफाल पवई में अंश कुमार भुजवा पिता बिन्दू (उम्र 22 साल) के साथ चार साल पहले की गई थी. वहीं रविवार को दोपहर 1 बजे बढ़ौरानाथ मंदिर में युवक अंश कुमार भुजवा कन्ताली भुंजवा ग्राम धुम्मा थाना कर्मजी की लड़की राजकुमारी (उम्र 18 साल) के साथ जयमाला से शादी कर रहा था. इसी बात पर से दूसरी शादी करने जा रहे अंश कुमार भुजवा और लल्लु भुजवा के परिवार वालों के बीच जमकर मारपीट भी हुई.
 आपदा प्रबंधक के साथ कई धाराओं में मामला दर्ज 
देश एक तरफ कोरोना जैसी महामारी से जूझ रहा है. शादी-विवाह समेत तमाम सांस्कृतिक एवं धार्मिक आयोजनों पर प्रतिबंध लगा हुआ है. ऐसे समय में कानून को अपने हांथ में लेने के आरोप में .युवक व युवती समेत उनके परिजनों के खिलाफ पुलिस ने धारा 294, 323, 506 188, 269, 270 , 34, भादावि एवं धारा 51 आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना शुरू कर दी है. बता दें कि सरकार ने साफतौर पर कहा है कि लॉकडाउन के बीच लोग एक जगह इक_ा न हो, क्योंकि इससे वायरस के तेजी से फैलने का खतरा है। लोगों से घरों में रहने की अपील की गई है.
इनका कहना है
 मंदिर में जितने लोग भी मौजूद थे, सभी को चौकी लाया गया. अपराध पंजिबद्ध कर कार्रवाई की जा रही है. लॉकडाउन के दौरान भीड़ लगाने वाले कुछ और लोगों की तलाश की जा रही है. 
 सुरसरी प्रसाद मिश्रा, चौकी प्रभारी, सेमरिया
 

Tags:    

Similar News