इंदौर से खजुराहो पहुंचे सात लोगों को मैरिज हाउस में किया गया क्वारेंटाइन

इंदौर से खजुराहो पहुंचे सात लोगों को मैरिज हाउस में किया गया क्वारेंटाइन

Bhaskar Hindi
Update: 2020-04-07 09:42 GMT
इंदौर से खजुराहो पहुंचे सात लोगों को मैरिज हाउस में किया गया क्वारेंटाइन

डिजिटल डेस्क खजुराहो । खजुराहो के अचनार में सोमवार की सुबह उस समय अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया जब इंदौर खजराना से एक कार क्रमांक एमपी 09 बीए 9814 में सवार होकर छिपते हुए 7 लोग यहां पहुंचे। इंदौर जैसे संवेदनशील शहर से लोगों के आने की जानकारी जब प्रशासनिक अधिकारियों को लगी तो आनन फानन में अमला मौके पर भेजा गया। कार से आए सभी लोगों की स्क्रीनिंग जांच के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहां पर प्राथमिक जांच करने के बाद सभी लोगों को एक निजी मैरिज हाउस में 14 दिनों तक के लिए क्वारेंटाइन पर रखा गया है।  
सभी लोग एक माह पहले गए थे इंदौर
कार में सवार होकर अचनार पहुंचे - लोगों में से पांच लोग अचनार के ही रहने वाले हैं। इसमें तीन पुरुष और दो महिलाएं हैं, जो करीब एक माह पहले अपने किसी काम से इंदौर गए थे। वहां से इन लोगों ने खजुराहो अचनार आने के लिए एक टैक्सी किराए पर ली। इसमें उनके साथ चालक और क्लीनर भी शामिल हैं।  
वाहन पास में नहीं लिखी थी डेट
इंदौर से जिस वाहन में ये सभी लोग आए हैं, उस वाहन चालक के पास पास तो था, लेकिन पास में वाहन नंबर नहीं लिखा था और न यात्रा के आने जाने की तिथि दर्ज थी। हालांकि पास में इंदौर के एसडीएम की सील जरुर लगी हुई है, लिहाजा प्रशासन के अधिकारी पास के संबध में भी जांच कर रहे हैं।
इनका कहना है
इंदौर से आए सभी सातों लोगों को क्वारेंटाइन किया गया है। सभी को अलग जगह पर रखा गया है। प्राथमिक जांच में कोरोना के लक्षण नहीं मिले है। फिर भी चिकित्सक जरुरी समझेंगे तो कोरोना जांच के सेंपल लिए जाएंगे। जहां तक वाहन के पास की बात हैं तो हम उसकी जांच कर रहे है। 
स्वप्रिल वानखेड़े, एसडीएम राजनगर
 

Tags:    

Similar News