चंद्रपुर के ट्रांसपोर्ट और कोयला कारोबारी की कार से 70 लाख जब्त 

चंद्रपुर के ट्रांसपोर्ट और कोयला कारोबारी की कार से 70 लाख जब्त 

Tejinder Singh
Update: 2018-08-22 16:40 GMT
चंद्रपुर के ट्रांसपोर्ट और कोयला कारोबारी की कार से 70 लाख जब्त 

डिजिटल डेस्क, नागपुर। बुटीबोरी पुलिस ने नागपुर-वर्धा मार्ग पर नाकाबंदी के दौरान एक कार से 70 लाख रुपए जब्त किए हैं। कार में सवार दो लोगों को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। उनके नाम दिलीप इंगले और अश्विन ढाले चंद्रपुर निवासी है। दोनो चंद्रपुर स्थित चड्ढा ट्रांसपोर्ट कंपनी में कार्यरत हैं। दिलीप कंपनी में प्रबंधक है और अश्विन कार चालक है। बुटीबोरी के थानेदार हेमंत चांदेवार ने बताया कि यह रकम आयकर विभाग के सुपुर्द कर दी जाएगी। आगे की जांच आयकर विभाग करेगा। 

चंद्रपुर ले जा रहे थे रकम

बुटीबोरी थाने की पुलिस बुधवार को दोपहर करीब 2 से 3 बजे के बीच नागपुर-वर्धा मार्ग पर टी प्वाइंट के पास नाकाबंदी कर जांच-पड़ताल कर रही थी। इस दौरान पुलिस को कार क्रमांक एमएच 31 सी एस- 5009 के अंदर एक बैग दिखाई दिया। बैग को ताला लगा था, पुलिस ने कार के चालक अश्विन ढाले और दिलीप इंगले से बैग खोलने के लिए कहा। बैग खोलने पर उसमें 100 और 500 रुपए के करीब 70 लीख रुपए के नोटों के बंडल मिले। पुलिस दोनों लोगों को हिरासत में ले कर पूछताछ के लिए थाने ले गई। दिलीप ने पुलिस काे बताया कि यह रकम दो-तीन दिन से नागपुर और उमरेड स्थित उक्त कंपनी के कार्यालय में जमा थी।

रकम को वह चंद्रपुर के मुख्य कार्यालय में ले जा रहे थे। पुलिस ने रकम जब्त कर ली है। रकम आयकर विभाग के हवाले की जाएगी। आयकर विभाग जांच करेगा। पता चला है कि यह रकम जिस चड्ढा ट्रांसपोर्ट कंपनी की है, उसका नागपुर, उमरेड और चंद्रपुर में ट्रांसपोर्ट कार्यालय के अलावा कोयले का भी बड़ा कारोबार है। यह रकम ट्रांसपोर्ट में चलने वाले वाहन चालकों को देने के लिए भेजी गई थी। पुलिस का कहना है कि इतनी बड़ी रकम बिना किसी सुरक्षा के ले जाना खतरनाक साबित हो सकता था। समाचार लिखे जाने तक दिलीप और अश्विन से पुलिस पूछताछ कर रही थी।

रकम वैध है, दस्तावेज देकर छुड़ाएंगे

मनीष चड्ढा, संचालक, ट्रांसपोर्ट कंपनी के मुताबिक बुटीबोरी पुलिस ने कार से जो रकम जब्त की है, वह वैध रकम है। उसके सारे दस्तावेज मौजूद हैं। आयकर विभाग के पास इन दस्तावेजों को दिखाकर रकम छुड़ाई जाएगी। कंपनी का बड़ा कारोबार है। छुट्टी होने के कारण दो-तीन दिन से यह रकम इकट्ठा हो गई थी। उमरेड से यह रकम चंद्रपुर ले जाई जा रही थी। कंपनी का नागपुर और उमरेड में ट्रांसपोर्ट कार्यालय है। 

Similar News