नौकरी में स्थायी कराने का लालच दिखाकर किया यौन शोषण, आरोपी गिरफ्तार

नौकरी में स्थायी कराने का लालच दिखाकर किया यौन शोषण, आरोपी गिरफ्तार

Anita Peddulwar
Update: 2019-06-18 10:00 GMT
नौकरी में स्थायी कराने का लालच दिखाकर किया यौन शोषण, आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, गड़चिरोली। गड़चिरोली के स्वास्थ्य विभाग में बतौर स्वास्थ्य सेविका के रूप में कार्यरत एक कर्मचारी को नौकरी में स्थायी कराने का लालच दिखाकर करीब 5 वर्षों से शारीरिक शोषण करने के साथ डेढ़ लाख रुपए की राशि ऐंठने का मामला उजागर हुआ है। इस मामले में पीड़िता ने पत्र परिषद लेकर आरोपी चंद्रपुर जिले के बल्लारपुर निवासी रवि बाबूराव वनकर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

आरोपी ने डेढ़ ला ख रूपए भी ऐंठे

पत्र परिषद में पीड़िता ने बताया कि, वह एटापल्ली तहसील के स्वास्थ्य चिकित्सालय में ठेका स्वरूप में कार्यरत है। उसे सरकारी सेवा में स्थायी कराने के लिए रवि बाबूराव वनकर ने लालच दिखाया। आरोपी निजी ठेकेदारी करता है, जिसके झांसे में आकर पीड़िता के सारे दस्तावेज लेकर उससे करीब डेढ़ लाख रुपए भी ऐंठ लिए। पीड़िता ने बताया कि, वर्ष 2014  से 2018 तक लगातार पीड़िता का शारीरिक शोषण किया। इस दौरान नौकरी में स्थायी न होने के कारण दोनों में कई बार विवाद हुआ। इसी बीच वर्ष 2016  में तबादलों की प्रक्रिया के दौरान पीड़िता का तबादला एटापल्ली तहसील में किया गया। इसके बाद आरोपी ने पीड़िता का फोन उठाना बंद कर दिया व दूरियां बढ़ानी शुरू कर दी। आरोपी के रवैये से महिला को ठगे जाने का अहसास हुआ तो उसने पुलिस की शरण ली। 

शारीरिक शोषण के साथ डेढ़ लाख रुपयों की ठगी होने के कारण पीड़िता ने इस संदर्भ में एटापल्ली पुलिस थाने में शिकायत दाखिल की। पुलिस अधीक्षक शैलेश बलकवडे से भेंट कर मामले से उन्हें अवगत कराने के बाद एटापल्ली पुलिस ने गत 7 जून को आरोपी रवि को गिरफ्तार किया। वर्तमान में वह चंद्रपुर की जेल में न्यायिक हिरासत में है।  जेल से छूटने के बाद उसके द्वारा जान से खतरा होने की संभावना पीड़िता ने जतायी है। मामले की कड़ी जांच करते हुए आरोपी रवि के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग इस समय पीड़िता ने की। 

Tags:    

Similar News