नौगांव और हरपालपुर में एक दिन छोड़कर एक दिन खुलेंगी दुकानें

 नौगांव और हरपालपुर में एक दिन छोड़कर एक दिन खुलेंगी दुकानें

Bhaskar Hindi
Update: 2020-05-25 10:02 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क छतरपुर ।जिले में 5 कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने के बाद रविवार को कलेक्टर शीलेंद्र सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट में जिला स्तरीय आपदा प्रबंधन की बैठक हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि हरपालपुर के ग्राम कैथोकर एवं नौगांव शहर के बजरंग कॉलोनी में पाए गए कोरोना संक्रमित मरीजों को दृष्टिगत रखते हुए कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने नगर पालिका क्षेत्र नौगांव के बजरंग कालोनी के अलावा शेष नगर पालिका क्षेत्र तथा नगर परिषद हरपालपुर के सम्पूर्ण क्षेत्र में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के उद्देश्य से पूर्व से प्रभावशील धारा 144 अंतर्गत लागू प्रतिबंध को बढ़ाते हुए फल, सब्जी और किराना की दुकानें एक दिवस के अंतराल पर खोलने के निर्देश दिए। जबकि दूध एवं दवा की दुकानें प्रतिदिन खोली जा सकेंगी। 
अन्य दुकाने रहेंगी बंद : नौगांव और हरपालपुर में आवश्यक वस्तुओं के अलावा अन्य किसी भी सामग्री की दुकानें नहीं खोली जा सकेंगी। जबकि जिले के अन्य सभी क्षेत्रों में पूर्व की तरह यथावत स्थिति रखी गई है। यानी सभी दुकानें सुबह दस बजे से शाम 6 बजे तक खुलेगी। बैठक में पूर्व मंंत्री ललिता यादव, जिला सीईओ हिमांशु चंद्र, एसडीएम प्रियांशी भवर सहित जनप्रतिनिधि और अधिकारी मौजूद रहे।
बाहर से अपने वाले लोग 14 दिन घर में रहेंगे क्वारेंटाइन : नौगांव और हरपालपुर के कैथोकर में कोरोना मरीजों के मिलने के बाद से प्रशासन और सख्त हो गया है। आपदा प्रबंधन की बैठक में निर्णय लिया गया कि जिले में बाहर से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को अनिवार्य रूप से घर में ही 14 दिन तक 
क्वारेंटाइन रहना होगा। कलेक्टर ने कहा कि जिन लोगों के पास घर में क्वारेंटाइन की सुविधा नहीं है। उन सभी लोगों को संस्थागत क्वारेंटाइन कराया जाएगा। कलेक्टर ने साफ कहा कि जो लोग होम क्वारेंटाइन का पालन नहीं करेंगे, उनके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News