औरंगाबाद से और एक आरोपी गिरफ्तार

एसआरपीएफ भर्ती फर्जीवाड़ा औरंगाबाद से और एक आरोपी गिरफ्तार

Tejinder Singh
Update: 2022-01-16 13:42 GMT
औरंगाबाद से और एक आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नागपुर। एसआरपीएफ पद भर्ती फर्जीवाड़ा प्रकरण में एमआईडीसी पुलिस ने एक और मुन्नाभाई को औरंगाबाद से गिरफ्तार िकया है। उसे औरंगाबाद से नागपुर लाया गया है, जबकि नई कामठी थाने की टीम एक फरार आरोपी की तलाश में औरंगाबाद में डेरा डाले हुए हैं। ग्रुप-7 की परीक्षा में हुआ था गोलमाल : एसआरपीएफ ग्रुप-7 में सिपाही पद की लिखित परीक्षा के दौरान फर्जीवाड़ा होने का खुलासा हुआ है। औरंगाबाद जिले के वैजापुर निवासी राजेंद्र श्यामसिंह जाखाड़ (24) ने समाधान दामू सोनुने, भोकरधन, िजला जालना निवासी के स्थान पर लिखित परीक्षा दी, हालांकि फिजिकल टेस्ट खुद समाधान ने ही दिया था। इसके बाद समाधान का चेस्ट नंबर लेकर राजेंद्र ने लिखित परीक्षा दी। ऋषिकेश गजानन वसु, हीरा नगर, खामगांव, जिला बुलढ़ाना निवासी के स्थान पर भी फर्जी परीक्षार्थी ने परीक्षा दी है। यह दोनों घटना एमअाईडीसी थाना क्षेत्र के प्रियदर्शनी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी कॉलेज में हुई। लिखित और फिजिकल टेस्ट में एक ही चेस्ट नंबर, दो-दो चेहरे वीडियो फुटेज में कैद होने पर पुणे ग्रामीण पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर एमआईडीसी थाने को सौंपा था।

तीन आरोपी 17 तक पुलिस रिमांड पर :  प्रकरण की गंभीरता को देकते हुए पुलिस हरकत में आई और ऋषिकेश और समाधान को िगरफ्तार िकया, जबकि राजेंद्र फरार हो गया था। उसकी तलाश में टीम वैजापुर गई थी, जहां से राजेंद्र को िगरफ्तार कर नागपुर एमआईडीसी थाने में लाया गया है। तीनों आरोपियों को अदालत मंे पेशकर 17 जनवरी तक पुलिस रिमांड पर लिया गया है। 

पोरवाल कॉलेज में भी हुआ था फर्जीवाड़ा : इसी तरह का दूसरा मामला नई कामठी थाना क्षेत्र के पोरवाल कॉलेज में भी हुआ है। जालना के शंकर गणपत आदमने के स्थान पर पवन घोलवन, औरंगाबाद निवासी ने परीक्षा दी है। फिलहाल पवन फरार है। उसकी तलाश में नई कामठी पुलिस की टीम औरंगाबाद में डेरा डाले हुए हंै। उसकी सरगर्मी से तलाश जारी है। प्रकरण में और भी लोगों की लिप्तता होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। आरोपियों की संख्या बढ़ना तय माना जा रहा है। जांच जारी है। 


 

Tags:    

Similar News