स्ट्रांग रूम में नकाबपोश की अफवाह से हड़कंप!

स्ट्रांग रूम में नकाबपोश की अफवाह से हड़कंप!

Bhaskar Hindi
Update: 2019-05-19 11:49 GMT
स्ट्रांग रूम में नकाबपोश की अफवाह से हड़कंप!

डिजिटल डेस्क, सतना। सिटी कोतवाली अंतर्गत एक्सीलेंस स्कूल परिसर स्थित स्ट्रांग रूम में शनिवार की दोपहर एक नकाबपोश युवक की मौजूदगी को लेकर सोशल मीडिया में उड़ी अफवाह से हड़कंप मच गया। दोपहर 12 बजे के करीब जिस समय इस आशय की अफवाह उड़ी जिला निर्वाचन अधिकारी और कलेक्टर डॉ.सतेन्द्र सिंह, एसपी रियाज इकबाल तथा अन्य अनेक वरिष्ठ अधिकारी निरीक्षण के दौरान उसी परिसर में मौजूद थे। इन्हीं अधिकारियों के निर्देश पर सुरक्षाकर्मी हरकत में आए तो पता चला कि नकाबपोश युवक कोई और नहीं बल्कि बीएसएनएल का एक कांट्रेक्ट कर्मचारी अंजनेश कुशवाहा है जो अधिकृत तौर पर स्ट्रांग रूम से लगे मतगणना स्थल पर मतगणना की तैयारियों के तहत टेलीफोन और इंटरनेट के कनेक्शन के लिए तार बिछा रहा था।

आखिर क्यों आई ये नौबत
बीएसएनएल के कांट्रेक्ट कर्मचारी अंजनेश कुशवाहा ने बताया कि संयुक्त कलेक्ट्रेट भवन की डीपी से कनेक्शन लेकर जैसे ही उसने तार बाउंड्री के पार फेंकने की कोशिश की तार उलझ कर नीचे जा गिरी। नीचे गिरी तार को समेटने के लिए वो जब बाउंड्री से नीचे कूद तो स्ट्रांग रूम परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों की रेंज में आ गया। परिसर में 53 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। जाहिर है, स्ट्रांग रूम की सतत निगरानी के लिए स्कूल के प्राचार्य कक्ष में बने सीसीटीवी कंट्रोल रूम में बैठे प्रत्याशियों के प्रतिनिधियों ने देखा तो हंगामा शुरु हो गया। इसी बीच इस आशय की अफवाह आनन फानन में सोशल मीडिया के वाटसएप ग्रुप में वायरल होने से हड़कंप मच गया। कलेक्टर डा. सिंह के निर्देश पर पुलिस ने बीएसएनएल के कांट्रेक्ट कर्मचारी के बयान दर्ज करते हुए आवश्यक दस्तावेज भी जमा कराए।

मगर, अभी तक प्रवेश पत्र नहीं
जानकारों ने  बताया कि इस किस्म की अफवाह की एक और वजह ये है कि अति संवेदनशील क्षेत्र यानि एक्सीलेंस स्कूल परिसर में प्रवेश के लिए अभी तक श्रम संबंधी काम करने वाले कर्मचारियों के लिए अधिकृत तौर पर प्रवेश पत्र नहीं जारी किए गए हैं। इन कर्मचारियों में बीएसएनएल के अलावा लोक निर्माण विभाग के कर्मचारी शामिल हैं। इनदिनों मतगणना स्थल के निर्माण का काम चल रहा है। आरोप हैं कि संबंधित विभागों ने अभी तक प्रवेश पत्र तैयार कराने के लिए ड्यूटी में लगाए गए कर्मचारियों का ब्यौरा निर्वाचन कार्यालय को नहीं भेजा है।

Tags:    

Similar News