नकल करने से रोका तो परीक्षार्थी ने प्राध्यापक को जमकर पीटा, परीक्षा हॉल मे मचाया उत्पात

नकल करने से रोका तो परीक्षार्थी ने प्राध्यापक को जमकर पीटा, परीक्षा हॉल मे मचाया उत्पात

Bhaskar Hindi
Update: 2019-06-19 16:32 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, सीधी। शहर स्थित शासकीय संजय गांधी महाविद्यालय में बुधवार को परीक्षा के दौरान नकल रोकने पर एक परीक्षार्थी नाराज होकर न केवल परीक्षा ड्यूटी में तैनात प्राध्यापक के साथ मारपीट की, बल्कि परीक्षा हाल में उत्पात मचा दिया। सूचना पर कॉलेज पहुंची पुलिस परीक्षार्थी को गिरफ्तार कर थाने ले गई जहां उस पर मामला दर्ज कर कार्रवाई की गई है। कॉलेज में बी.कॉम छठवें सेमेस्टर का बुधवर को अंतिम पेपर था।

फाड़ दी उत्तर पुस्तिका

मिली जानकारी के अनुसार संजय गांधी महाविद्यालय के कक्ष क्र. 125 में आज बीकाम छठवें सेमेस्टर की परीक्षा सुबह पाली में 7 बजे से 10 बजे के बीच चल रही थी। कक्ष में परीक्षा दे रहे छात्र सुजीत सिंह पिता हनुमान सिंह निवासी ग्राम पटेहरा, पो शरदा को नकल करने से जब परीक्षा हाल में तैनात प्राध्यापक विनय कुमार शुक्ला ने रोका तो छात्र ने दुव्यवहार शुरू कर दिया। जब उसे नकल न करने की हिदायत दी गई तो उसने प्राध्यापक के साथ मारपीट करना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं नाराज परीक्षार्थी अपनी उत्तर पुस्तिका को भी कई टुकड़ों में फाड़कर फेंक दिया। हो हल्ला सुनकर अन्य प्राध्यापक भी मौके पर पहुंचकर बीच बचाव करते हुये प्राचार्य को सूचना दिये।

छात्र को किया गिरफ्तार

परीक्षा अधीक्षक डॉ. एचपी द्विवेदी द्वारा प्राचार्य को समूची घटना की लिखित जानकारी देते हुये आरोपी छात्र के विरूद्ध परीक्षा अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई करने की मांग की। जिस पर प्राचार्य डा. एआर सिंह द्वारा जमोड़ी थाना पुलिस को लिखित सूचना दी गई। शिकायत मिलने पर कॉलेज पहुंची पुलिस आरोपी छात्र को गिरफ्तार करते हुये  थाने ले गई। जहां उसके विरूद्ध मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

इनका कहना है

कॉलेज में परीक्षा के दौरान छात्र सुजीत सिंह को नकल करने से रोकने पर वह भड़क गया और दुव्र्यवहार करते हुये प्राध्यापक के साथ मारपीट करने लगा। परीक्षा हाल में छात्र ने अपनी उत्तरपुस्तिका भी फाड़ दी। छात्र पर कार्रवाई के लिये पुलिस में लिखित शिकायत की गई है। डॉ. एआर सिंह, प्राचार्य, संजय गांधी कॉलेज सीधी।

Tags:    

Similar News