शिक्षक की प्रताड़ना से तंग छात्र ने की आत्महत्या की कोशिश, स्कूल में ही पी डाई

शिक्षक की प्रताड़ना से तंग छात्र ने की आत्महत्या की कोशिश, स्कूल में ही पी डाई

Bhaskar Hindi
Update: 2018-12-20 14:26 GMT
शिक्षक की प्रताड़ना से तंग छात्र ने की आत्महत्या की कोशिश, स्कूल में ही पी डाई

डिजिटल डेस्क, छतरपुर। शिक्षक यानि गुरू को ईश्वर तुल्य मना गया है, किंतु यहां का एक शिक्षक 12वीं कक्षा के छात्र विकास साहू के लिए मौत का फरमान बनने पर आमादा हो गया। इस शिक्षक ने इस छात्र को अकारण इतना प्रताड़ित किया कि उसने आज स्कूल में ही जान देने की कोशिश की। इस संबंध में बताया गया है कि ईसानगर के शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल में लंबे समय से पदस्थ प्राचार्य खिलाड़ी लाल राय की प्रताड़ना से तंग 12वीं के छात्र विकास पिता मनोहर साहू उम्र 17 वर्ष निवासी ईसानगर ने डाई पी लिया।

पीड़ित छात्र ने अपने शिक्षक पर आरोप लगाते हुए बताया कि काफी दिनों से उपस्थिति व पक्ष पात को लेकर कुछ छात्रों के साथ मारपीट करना, क्लास से बाहर निकाल देना, आये दिन की बात बन गई थी। इस प्रताड़नी से वह तंग आ चुका था। इसी वजह से छात्र ने डाई पी ली। इस छात्र को डाई पीते देख छात्रों ने प्रिंसिपल व विकास के परिजनों को सूचना दी तो परिजन विकास को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे, जहां विकास का इलाज किया गया। वहीं डॉ आकांक्षा चौरसिया ने बताया की अब हालत सामान्य है। अगर समय पर बच्चों को ट्रीटमेंट नहीं मिलता तो विकास की जान को खतरा रहता। फिलहाल अब कोई भी खतरा नहीं है। वहीं प्राचार्य जे पी चौरसिया व पुलिस इस मामले पर लीपापोती करने में लगे रहे।

कॉलेज जनभागीदारी समिति अध्यक्ष हटाए गए
प्रदेश में सरकार बदलते ही मनोनीत किए गए विभिन्न निकायों के पदाधिकारियों को हटाया जा रहा ह। इसी क्रम में गुरुवार को मप्र शासन उच्च शिक्षा विभाग ने प्रदेश के सभी सरकारी कॉलेजों की जनभागीदारी समितियों के पदाधिकारियों को हटा दिया है। अपर सचिव मप्र शासन उच्च शिक्षा विभाग डॉ. जय श्री मिश्रा द्वारा जारी इस आदेश के बाद जिले के अग्रणी कॉलेज महाराजा कॉलेज जनभागीदारी समिति अध्यक्ष दिग्विजय त्रिपाठी, शासकीय पीजी गर्ल्स कॉलेज जनभागीदारी समिति अध्यक्ष लता राजे चौहान सहित जिले के करीब एक दर्जन कॉलेजों में नियुक्त किए गए जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष व अन्य पदाधिकारियों को हटा दिया है।

 

Similar News