पति की स्मृति में हाई स्कूल के लिए जमीन दान देने वाली शिक्षिका का हुआ सम्मान

कटनी पति की स्मृति में हाई स्कूल के लिए जमीन दान देने वाली शिक्षिका का हुआ सम्मान

Safal Upadhyay
Update: 2023-02-04 11:44 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क,कटनी। बच्चों की शिक्षा के लिए अभिनव पहल करते हुए शिक्षिका प्रतिमा तिवारी ने बड़वारा विकासखंड के ग्राम बिलायत कला में अपने पति की स्मृति में हाई स्कूल भवन बनाने के लिए 30 लाख रूपए अनुमानित मूल्य की 37 हजार वर्ग फीट जमीन दान कर मिसाल कायम की है। इस शिक्षिका प्रतिमा तिवारी को जिला रेडक्रास समिति का सदस्य बनाते हुए सम्मान किया गया।

इस दौरान जनप्रतिनिधि और अधिकारी उपस्थित रहे। शुक्रवार को शिक्षिका प्रतिमा तिवारी ने आवेदन पत्र देकर हाई स्कूल विलायत कला का नाम उनके पति स्वर्गीय पंडित आजाद तिवारी के नाम पर करने का आग्रह किया। कलेक्टर श्री प्रसाद ने स्कूल का नामकरण उनके पति के नाम पर करने हेतु निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार कार्यवाही करने का आश्वासन दिया।  श्रीमती प्रतिमा तिवारी ने बताया कि विलायत कला में वर्ष 2016 में माध्यमिक शाला का उन्नयन हुआ था उस समय वह वहां पर प्रभारी शिक्षक के पद पर थी।

वर्ष 2017 में उनके पति की एक दुर्घटना में देहांत हो गया था। शाला भवन के लिए पर्याप्त शासकीय भूमि न होने पर बच्चों की शिक्षा को ध्यान में रखते हुए श्रीमती प्रतिमा तिवारी ने अपने पति स्व.पं.आजाद तिवारी की स्मृति में शाला भवन के निर्माण के लिए 37 हजार वर्ग फीट की जमीन शाला के नाम दान दी। जिसका बाजार मूल्य लगभग 30 लाख रुपए हैं। वर्तमान में भूमि पर शाला भवन निर्मित है जहां पर बच्चे वहां शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं।

 

Tags:    

Similar News