आधार कार्ड के अभाव में अस्पताल के सामने सड़क पर हुआ महिला का प्रसव

आधार कार्ड के अभाव में अस्पताल के सामने सड़क पर हुआ महिला का प्रसव

Bhaskar Hindi
Update: 2018-03-13 07:41 GMT
आधार कार्ड के अभाव में अस्पताल के सामने सड़क पर हुआ महिला का प्रसव

डिजिटल डेस्क सीधी। जिला अस्पताल के सामने खुली सड़क पर महिला ने प्रसव किया है। प्रसूता को आधार कार्ड के अभाव में भर्ती नहीं किया जा रहा था जिस कारण वह आधार कार्ड के इंतजाम में दुकान की ओर जा रही थी। दुकान पहुंचने के पहले ही प्रसव हो गया है। बाद में अस्पताल प्रबंधन को लोगों द्वारा दी गई जानकारी के बाद मौके पर पहुंची नर्सों ने नवजात और उसकी मां को अस्पताल में भर्ती कराया है।
बिना आधार कार्ड नहीं किया उपचाार
उल्लेखनीय है कि जनपद पंचायत सिहावल अंतर्गत सोनवर्षा गांव निवासी राजेश साकेत की पत्नी सविता 25 वर्ष को रविवार की शाम प्रसव पीड़ा होने पर निजी वाहन से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अमिलिया ले जाया गया था। स्वास्थ्य केन्द्र में रात भर भर्ती रहने के बाद भी प्रसव नहीं हुआ जिस पर चिकित्सकों ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। सोमवार की सुबह करीब 8 बजे प्रसूता सविता को जननी वाहन के माध्यम से प्रसव के लिए जिला अस्पताल लाया गया। जहां प्रसव वार्ड पर जाने पर रेफर का कागज जब ड्यूटी में तैनात नर्सों को दिखाया गया तो सोनोग्राफी के लिए आधार कार्ड की मांग की गई। महिला ने अपने देवरानी को फोनकर आधारकार्ड मंगवाया, देवरानी सुबह करीब 10 बजे आधारकार्ड लेकर जिला अस्पताल पहुंची तो आउटडोर में पर्ची कटवाने के दौरान किसी जेब कतरे ने उसका पर्स चोरी कर लिया जिससे पर्स में रखा सविता का आधार कार्ड भी चोरी हो गया।
जेब कतरे ने भी अपना कमाल दिखाया
बताया गया है कि आधार कार्ड न होने पर वह बाजार में कम्प्यूटर सेंटर से आधार कार्ड निकलवाने निकल पड़ी थी और जैसे ही अस्पताल की बाउण्ड्री के बाहर पहुंची कि मुख्य सड़क पर ही उसका प्रसव हो गया। बताया गया है कि महिला का सड़क पर प्रसव होने के दौरान लोगों की भीड़ जमा हो गई। उपस्थित लोगों ने मामले की सूचना अस्पताल प्रबंधन को दी। जिस पर जिला अस्पताल के प्रसव वार्ड से स्टाफ आया और जच्चा बच्चा को स्ट्रेचर मे रखकर जिला अस्पताल ले जाया गया। फिलहाल प्रसूता ने एक स्वस्थ्य लाडली को जन्म दिया है। जच्चा बच्चा देानों स्वस्थ्य बताये गये हैं।

 

Similar News