झाड़ीपट्टी के कलाकारों की नाट्य प्रस्तुति ने किया भावविभोर

झाड़ीपट्टी के कलाकारों की नाट्य प्रस्तुति ने किया भावविभोर

Anita Peddulwar
Update: 2019-02-08 08:01 GMT
झाड़ीपट्टी के कलाकारों की नाट्य प्रस्तुति ने किया भावविभोर

डिजिटल डेस्क, नागपुर। वानाडोंगरी नगर परिषद अंतर्गत पालकर सभागृह परिसर में मराठी नाटक "लेकरू" का मंचन किया गया। मराठी झाड़ीपट्टी के कलाकारों ने नाटक की प्रस्तुति दी। नाटक ने दर्शकों को भावुक कर दिया। कुछ दर्शन इतने भाव-विभोर हो गए कि वे आंखों में आंसू लिए बाहर निकले। नाटक का उद्घाटन विधायक समीर मेघे ने किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता नगराध्यक्ष वर्षा शाहकार ने की।

इस अवसर पर नप के उपाध्यक्ष कृपाशंकर गुप्ता, अ.भा. पत्रकार संघ के प्रदेश अध्यक्ष अलिम महाजन, गटनेता बालू मोरे, सभापति नितेश साखले, ललिता राऊत, मुन्नी यादव, आबा काले, नगरसेवक आनंद घडांगे, गुणवंता मते, संतोष कुभरे, महानंदा पाटील, चंदा अजमिरे, सुलोचना झाडे, अनिता गुप्ता, वंदना मुले, रेखा बडोेकर प्रमुखता से उपस्थित थे।

नाटक की कहानी
"लेकरू" नाटक में गरीबी में जीवन यापन कर रहे परिवार को दिखाया गया है। पति की मौत के बाद अपने बच्चे को लेकर अमीर भाई के यहां पहुंची बहन के हालत पर भाई ने भगवान से दया की अपील की। अपनी पत्नी से औलाद नहीं होने पर बहन का बच्चा गोद लेने की बात कही। जिस पर भाई की पत्नी ने बेसहारा बहन को गांव जाने के लिए कहा। गांव जाते समय जहरीली पूरन की रोटी साथ में दी। रास्ते में भूख लगने पर बच्चा पूरन की रोटी खाकर मौत की आगोश में सो गया। नाटक के निर्माता वीरेंद्र मडावी, दिग्दर्शक मनोज परशुरामकर हैं। कलाकर नरसिंह, आस्तिक दामोधर, ईश्वर पेंटर, उत्तम, भोजू वाटगुरे, बाल कलाकार खुशी, सुभाष, सुषमा शेलार, अर्चना चव्हाण, प्रिया पाटील आदि ने भूमिक निभाई। कार्यक्रम के सफलतार्थ आयोजक फिरोज महाजन, मनोज परशुरामकर, शुभम गोहाड आदि ने परिश्रम किया।

‘पुस्तकों से परे-ज्ञान’ पर व्याख्यान 10 को
सीपी एंड बेरार संस्था के पूर्व अध्यक्ष बालासाहब महाजन की स्मृति के अवसर पर प्रहार समाज जागृति संस्था द्वारा ‘पुस्तकों से परे-ज्ञान’ विषय पर पनीनी तेलंग का व्याख्यान आयोजित किया गया है। कार्यक्रम 10 फरवरी को शाम 4 बजे प्रहार मिलिटरी स्कूल रविनगर में होगा।

Similar News