परिजनों ने नहीं लिया शव, कहा-एसडीएम सर आप ही करवा दो अंतिम संस्कार

परिजनों ने नहीं लिया शव, कहा-एसडीएम सर आप ही करवा दो अंतिम संस्कार

Bhaskar Hindi
Update: 2021-04-24 17:58 GMT
परिजनों ने नहीं लिया शव, कहा-एसडीएम सर आप ही करवा दो अंतिम संस्कार



डिजिटल डेस्क अनूपपुर।  कोरोना संक्रमण की वजह से एक ओर जहां पीडि़त मानवता की सेवा के लिए स्वयंसेवी संगठन मित्र नई इबारत लिख रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ  ऐसी घटनाएं भी घटित हो रही हैं जो रिश्तो को तार-तार कर रही हैं। इन सबके बावजूद प्रशासनिक अधिकारी अपने कर्तव्य पर जुटे हुए हैं। ऐसा ही एक वाक्या 24 अप्रैल को सामने आया, जब 76 वर्षीय वृद्ध की मौत कोरोना की वजह से हो गई और मृतक के परिजनों ने अंतिम संस्कार में उपस्थित होने पर भी अपनी असहमति जताई। जिसके बाद अनूपपुर एसडीएम कमलेश पुरी के द्वारा वृद्ध का अंतिम संस्कार करवाया गया। इसी तरह का मामला एक दिन पहले शहडोल जिले में भी सामने आया था, जब मानपुर निवासी मृतक का अंतिम संस्कार करने से परिजनों ने इंकार कर दिया था। बाद में नगरपालिका अमले ने मृतक का अंतिम संस्कार किया।
यह था मामला-
सीधी जिले में निवास करने वाला 76 वर्षीय बुजुर्ग 20 अप्रैल को अपनी पुत्री के घर आया हुआ था। 21 अप्रैल को बुखार के लक्षण होने पर उन्होंने अनूपपुर जिला चिकित्सालय में अपना कोविड परीक्षण कराया। रिपोर्ट पॉजिटिव आने तथा लगातार तबियत बिगडऩे के कारण उन्हें आईसीयू वार्ड में भर्ती किया गया था। 23 अप्रैल की देर रात तबीयत खराब होने से उनकी मृत्यु हो गई, जिसके बाद उनके परिजनों से संपर्क किया गया तो उन्होंने जिला चिकित्सालय पहुंचने में अपनी असमर्थता व्यक्त की। दामाद ने स्वयं को कोरोना पॉजिटिव बतलाया, वहीं दूसरे रिश्तेदारों से बात भी नहीं हो सकी।
आप ही करवा दो अंतिम संस्कार-
मृतक के परिजनों से जब सीधी जिले में संपर्क किया गया तो पुत्र ने अनूपपुर आने में अपनी असमर्थता व्यक्त की और कहा कि आप लोग जैसे चाहें अंतिम संस्कार करवा दें। जिसके बाद इस मामले की सूचना एसडीएम कमलेश पुरी को दी गई, तब उनके द्वारा कोविड प्रोटोकॉल के तहत अनूपपुर मुक्तिधाम में अंतिम संस्कार करवाया गया।

Tags:    

Similar News