एक माह पहले नागपुर के लिए मिल चुकी ट्रेन अब तक पटरियों में नहीं दौड़ पाई

छिंदवाड़ा एक माह पहले नागपुर के लिए मिल चुकी ट्रेन अब तक पटरियों में नहीं दौड़ पाई

Ankita Rai
Update: 2022-03-15 09:44 GMT
एक माह पहले नागपुर के लिए मिल चुकी ट्रेन अब तक पटरियों में नहीं दौड़ पाई

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। रेल मंत्रालय ने १४ फरवरी को छिंदवाड़ा से इतवारी के बीच एक नई रैक की स्वीकृति मिल चुकी है। एक माह से ज्यादा का समय बीतने के बावजूद कागजों में मिली रैक की स्वीकृति अब तक पटरियों में नहीं दौड़ पाई है। रेल मंत्रालय से रैक की स्वीकृति मिलने के बाद इसे कुछ दिनों में चलाए जाने का दावा किया जा रहा था लेकिन अब तक इस पर कोई पहल नहीं हुई । नतीजतन अब अलग-अलग संगठन इसको लेकर आंदोलन की तैयारी कर रहे है। वहीं इस मामले में स्थानीय अधिकारी ट्रेन की शुरूआत का ेलेकर कुछ भी कहने से बच रहे है। वहीं अब संगठन भी जिले में ट्रेन सुविधाओं को लेकर दोहरा रवैया अपनाए जाने की बात कह रहे है।
आगे यह होना था
 एसएलआर के दो, जनरल के ६ डिब्बो के साथ कुल ८ बोगी वाली इस ट्रेन को रेल मंत्रालय की ओर से छिंदवाड़ा भंडारकुंड इतवारी तक चलाए जाने को लेकर बिलासपुर जीएम ऑफिस को निर्देश दिए गए है।  इसके बाद  दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के अधिकारियों को टे्रन चलाए जाने का निर्णय लेना है। रैक की उपलब्धता होने के साथ इस ट्रैक में ट्रेन चलाए जाने का शेड्यूल बिलासपुर कार्यालय से तय होना है।
नई रैक के साथ टाइमिंग भी है तय
- छिंदवाड़ा से सुबह ७ बजे ट्रेन रवाना होगी, सुबह ७.५० पर भंडारकुंड पहुंचकर ७.५२ पर इतवारी के लिए रवाना होगी। इतवारी ११.२० पर ट्रेन पहुंचेगी।
- इतवारी स्टेशन से ३.३० पर ट्रेन रवाना होगी जो ६ बजकर ३४ मिनट  पर भंडारकुंड पहुंचकर ६.३६ पर छिंदवाड़ा के लिए रवाना होगी। शाम ७ बजकर ५० मिन पर ट्रेन छिंदवाड़ा  पहुंचेगी।
- एसईसीआर की ओर से जारी शेड्यूल के बाद शेष स्टेशन शामिल भी जुड़ेंगे।
 
दस दिन में ट्रेन शुरू नहीं तो देंगे धरना

वरिष्ठ नागरिक संगठन ने नागपुर के लिए सुबह 7 बजे छूटने वाली ट्रेन को अविलम्ब प्रारंभ करने की मांग को लेकर मंडल रेल प्रबंधक, नागपुर मंडल को संबोधित ज्ञापन स्टेशन मास्टर को सौंपा गया। अध्यक्ष हरनाम सिंह भट्टी के नेतृत्व में स्थानीय रेल्वे स्टेशन मास्टर को सौंपे गए ज्ञापन के जरिए  रेल प्रशासन को आगाह किया गया है कि आगामी 10 दिनों के भीतर मांग पूरी नहीं होने की स्थिति में संगठन २४ मार्च  दिन गुरुवार को रेल स्टेशन प्रांगण में दोपहर 1 बजे से शाम 4 बजे तक रेल प्रशासन के विरुद्ध धरना प्रदर्शन करेगा। ज्ञापन सौंपने वालों में एन के साहू, मधुकर दीधाते, नरेश पोस्ते, एल आर दौडक़े, देवेंद्र लांबा, एस पी सिवेतिया, एस पी भावरकर, जे एल विश्वकर्मा, शिवशंकर शर्मा, भगवंतराव सोनी, आत्माराम कुमरे, दामोदर साहू, के के शर्मा सहित अनेक सदस्य सम्मिलित हुए।

Tags:    

Similar News