एटीएम बदल कर रिटायर्ड शिक्षक के खाते से उड़ा लिए 1 लाख 20 हजार रूपए 

एटीएम बदल कर रिटायर्ड शिक्षक के खाते से उड़ा लिए 1 लाख 20 हजार रूपए 

Bhaskar Hindi
Update: 2019-06-01 08:50 GMT
एटीएम बदल कर रिटायर्ड शिक्षक के खाते से उड़ा लिए 1 लाख 20 हजार रूपए 

डिजिटल डेस्क, सतना। एटीएम से रूपए निकालने के लिए अंजान व्यक्ति पर भरोसा करने का खामियाजा रिटायर्ड शिक्षक को 1 लाख 20 हजार रूपए गंवाकर भुगतना पड़ा। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आमातारा निवासी रोहिणी प्रसाद तिवारी 70 वर्ष  शिक्षा विभाग से सेवानिवृत्त हो गए। उन्हें जब भी रूपयों की जरूरत पड़ती थी, तब किसी परिजन के साथ मैहर आकर एटीएम से नगदी की निकासी किया करते थे, लेकिन 25 मई को अकेले ही चले आए। एसबीआई मैहर के एटीएम में पहुंचकर शिक्षक ने अज्ञात युवक से मदद मांगते हुए कार्ड थमा दिया और 4 अंकों का गुप्त कोड भी बता दिया। लेकिन कुछ देर बाद ही युवक ने यह कहकर कार्ड लौटा दिया कि अभी तकनीकी समस्या के चलते रूपए नहीं निकल रहे हैं। तब उसकी बातों पर भरोसा कर रोहिणी प्रसाद वापस चले गए। 
 

इधर खाली हो गया खाता
इधर बदमाश युवक ने बुजुर्ग शिक्षक के भरोसे का कत्ल करते हुए एटीएम कार्ड बदल लिया और उनके जाते ही खाते में जमा 1 लाख 20 हजार रूपए निकाल लिए। 4 दिन बाद जब रोहिणी प्रसाद तिवारी फिर से मैहर आए, तब खाता खाली होने की बात पता चली तो सीधे बैंक मैनेजर से मिले। जिसने एटीएम के जरिए निकासी की जानकारी देकर थाने भेज दिया, तब वृद्ध ने टीआई डीपी सिंह को आपबीती सुनाई जिन्होंने कायमी कर बैंक को सीसीटीवी फुटेज उपलब्ध कराने के लिए पत्र लिख दिया और बदमाश की तलाश में जुट गए। 
 

मृत व्यक्ति का पकड़ाया था कार्ड
वृद्ध ने जब 29 मई को एटीएम में कार्ड का इस्तेमाल किया, तब पता चला कि बदमाश ने असली कार्ड बदल कर 3 साल पूर्व मर चुके व्यक्ति का एटीएम पकड़ा दिया था। इस वारदात ने एक बार फिर पुलिस और बैंक प्रबंधन के होश उड़ा दिए हैं। पूर्व में कई जालसाजों को इस तरह के अपराध में पकड़ कर जेल भेजा जा चुका है फिर भी घटनाओं में कमी नहीं आ रही। 
 

Tags:    

Similar News