शोरूम संचालक से मारपीट के विरोध में शहर बंद, TI पर कार्रवाई के बाद खुला

शोरूम संचालक से मारपीट के विरोध में शहर बंद, TI पर कार्रवाई के बाद खुला

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-15 08:22 GMT
शोरूम संचालक से मारपीट के विरोध में शहर बंद, TI पर कार्रवाई के बाद खुला

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। शहर के सदर बाजार स्थित मोंटे कार्लो शोरूम संचालक से मारपीट के विरोध में आज व्यापारी सगंठन ने व्यापारियों से बाजार बंद रखने की अपील की थी, लेकिन TI पर कार्रवाई के बाद बाजार सिर्फ आधे दिन ही बंद रहा। मारपीट मामले में TI प्रफुल्ल श्रीवास्तव को लाइन अटैच कर दिया गया है। 
 

दरअसल पिछले दिनों शोरुम संचालक विशाल गोलछा और उनके परिवार से पुलिस अफसरों के मारपीट करने का मामला सामने आया था। जिसके विरोध में व्यापारी संगठन ने आज व्यापारी वर्ग से बाजार बंद रखने की अपील की थी। व्यापारियों ने मामले में टीआई प्रफुल्ल श्रीवास्तव को लाइन अटैच करने की मांग की थी। व्यापारियों ने सदर, गोरखुपर, सराफा, फव्वारा, मालवीय चौक और रांझी बाजार बंद रखने की अपील की थी।
 

व्यापारिक संगठनों ने आरोप लगाया था कि पुलिस ने व्यापारी के साथ ज्यादती की है। व्यापारियों ने केंट टीआई के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए सोमवार को जबलपुर बंद का आह्वान किया था। इस दौरान SSP जीपी पाराशर ने टीआई प्रफुल्ल श्रीवास्तव को लाइन अटैच करने की बात कही। इसके बाद सभी व्यापारियों ने फिर से अपनी दुकानें खोल ली। इसके पहले अफसरों ने मारपीट के मामले में तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित और एक को लाइन अटैच कर दिया था।


दोपहर से पहले ही बंद खत्म

पुलिस के रवैये के चलते सोमवार को बंद का आह्वान किया गया था। सुबह से ही बंद का खासा असर देखने को मिला। इसके बाद दोपहर होते-होते जबलपुर चेंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के पदाधिकारी प्रेम दुबे ने व्यापारियों से अपने प्रतिष्ठान खोलने की बात कही। उनका कहना था कि व्यापारी केंट पुलिस थाना प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे, जिसे एसपी ने पूरा कर दिया। 

क्या था मामला ?

दरअसल मोंटे कार्लो शोरूम में डायल 100 के एक सिपाही ने संचालक को थप्पड़ मार दिया था। इस पर डायल 100 के ड्राइवर को लगा कि कर्मचारियों ने सिपाही को पीटा है। बाद में कैंट थाने का पुलिस बल शोरूम में पहुंचा और बेरहमी से शोरूम संचालक और कर्मियों को पीटना शुरू कर दिया। इसके साथ ही शोरूम के उपर रहने वाले गोलछा परिवार से भी पुलिस ने मारपीट की थी।

Similar News