कर्ज चुकाने भाई और दोस्तों के साथ यूपी में लूटे थे पौने 2 करोड़ - कार मेें मिले नोट के मामले का हुआ खुलासा

कर्ज चुकाने भाई और दोस्तों के साथ यूपी में लूटे थे पौने 2 करोड़ - कार मेें मिले नोट के मामले का हुआ खुलासा

Bhaskar Hindi
Update: 2021-02-02 12:19 GMT
कर्ज चुकाने भाई और दोस्तों के साथ यूपी में लूटे थे पौने 2 करोड़ - कार मेें मिले नोट के मामले का हुआ खुलासा

डिजिटल डेस्क सिवनी । कुरई में जिस कार से पौने दो करोड़ रुपए से अधिक की जब्ती को लेकर व्यापारी का पैसा ले जाने की बात कही जा रही थी असल में वह कहानी फर्जी निकली। पकड़े गए आरोपियों से सख्ती से पूछताछ हुई तो जो राज उन्होंने उगले वे चौंकाने वाले थे। आरोपियों ने यूपी में सराफा व्यापारी का पैसा अपने भाई और दोस्तों के साथ मिलकर लूट लिया और वापस मुंबई भाग रहे थे लेकिन जलकर गिरे नोट की घटना से वे पुलिस के हत्थे चढ़ गए। कर्ज चुकाने के लिए आरोपियों ने इस घटना को अंजाम दिया था। मंगलवार को एसपी कुमार प्रतीक ने पुलिस कंट्रोल रूम में यह जानकारी दी।
भाई के साथ बनाई लूट की योजना
एसपी कुमार प्रतीक ने बताया कि  मुख्य आरोपी यूपी के आजमगढ़ का रहने वाला हरिओम यादव है। वह मुंबई में गाड़ी चलाने का काम करता है। उसका भाई हरिनाथ बनारस के दशरथ सोनी की ज्वैलरी की दुकान में काम करता है।  मुंबई में घर खरीदने और अन्य खर्चों के अलावा लोगों से लिए गए कर्ज से वे दोंनो भाई कर्जदार हो गए थे। कर्ज उतारने के लिए दोनों भाइयों ने व्यापारी के पैसों को लूटने की योजना बनाई । 
ऐसे दिया घटना को अंजाम
पुलिस के अनुसार हरिनाथ और हरिओम ने अपने दो अन्य साथियों को लूट करने के लिए शामिल किया। योजना के अनुसार हरिओम यादव और उसके साथी 29 जनवरी को सुनील वर्मा और ग्यास बाबू मुंबई से निकले। 30 जनवरी को इलाहाबाद के पहले कौशंबी जिला के चाचा का ढाबा में वे हरिनाथ का इंतजार करने लगे। जैसे ही हरिनाथ स्कार्पियों में अपने एक अन्य साथी के साथ पहुंचा तभी तीनों ने मिलकर चाकू  हथौड़ी और छैनी व डंडों से उनके साथ मारपीट की और पैसों वाली गाड़ी लेकर वे करीब 12 किमी दूर आ गए । यहां पर आरोपियों ने इनोवा कार क्रमांक एमएच 01 एएच 7264 में लूटी हुई रकम रखकर मुंबई की ओर रवाना हो गए। 
खुद को पिटवाया और बंधवाया
आरोपियों ने लूट की घटना में इतनी साजिश रची कि हरिनाथ ने खुद को पिटवाया और बंधवा दिया ताकि वह यह साबित कर सके कि उसके साथ असली घटना हुई है। वहां  इस घटना के बाद कौशंबी थाने में सराफा व्यापारी दशरथ सोनी ने करीब 40 लाख रुपए की लूट होने की घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई । फिलहाल सिवनी पुलिस यूपी पुलिस से जांच पड़ताल में और अन्य तथ्यों को पता लगा रही है। ज्ञात हो कि कुरई पुलिस ने इनोवा कार से 1.74 करोड़  नकदी और 1.87 लाख रुपए के आंशिक जले नोट और 500 रुपए के 81 नोट अधिक जले हुए जब्त किए थे।
 

Tags:    

Similar News