यू ट्यूब देखकर करते थे चोरी, काम की तलाश में आए मौसेरे भाई बन गए चोर

यू ट्यूब देखकर करते थे चोरी, काम की तलाश में आए मौसेरे भाई बन गए चोर

Anita Peddulwar
Update: 2019-09-18 11:39 GMT
यू ट्यूब देखकर करते थे चोरी, काम की तलाश में आए मौसेरे भाई बन गए चोर

डिजिटल डेस्क, नागपुर। बालाघाट (मध्यप्रदेश) से नागपुर में काम की तलाश में आए दो युवकों को पुलिस ने चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी मौसेरे भाई हैं। यह दोनों यू-ट्यूब पर चोरी करने की तरकीब वाला वीडियो देखकर चोर बन गए। घटना को अंजाम देते जाते समय दोनों आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए। गिरफ्तार आरोपियों में  जोमैटो का डिलीवरी ब्वॉय शुभम कमल डहरवाल (19) और सचिन नत्थूलाल डहरवाल (18) बालाघाट मध्यप्रदेश निवासी है। इन दोनों मौसेरे भाइयों ने आकार नगर गिट्टीखदान में एक महिला के मकान में चोरी करने की बात कबूल कर ली है। पुलिस ने दोनों आरोपियों से 1 लाख 8 हजार रुपए का माल जब्त किया है। दोनों आरोपियों से पुलिस ने पुलिस रिमांड के दौरान चोरी के दो मामले उजागर किया। आरोपी शुभम यू-ट्यूब पर चोरी के वीडियो देखा करता था। दिन में बंद मकान की तलाश करते थे और रात में मौका पाकर चोरी करते थे। दोनों भाइयों ने जगदीश नगर में किराए का कमरा ले रखा था।

गश्तीदल ने धरदबोचा 
पुलिस सूत्रों के अनुसार आकार नगर गिट्टीखदान निवासी शुभदा प्रशांत खांडेकर (55) की दोनों बेटियां पुणे में रहने चली गई हैं।  करीब एक माह पहले शुभदा अपने गिट्टीखदान के मकान में ताला लगाकर अपने मायके गोपाल नगर में रहने चली गई थीं। गत दिनों चोर ने उनके गिट्टीखदान वाले मकान का ताला तोड़कर दो अलमारियों और पलंग के ड्रावर से चांदी और बेंटेक्स ज्वेलरी सहित करीब 53 हजार रुपए का माल चुरा ले गया। पड़ोसी ने यह जानकारी शुभदा को फोन पर दी। शुभदा ने गिट्टीखदान थाने में शिकायत की। पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज किया। गिट्टीखदान थाने का डीबी स्क्वाड गत दिनों गश्त कर रहा था। इस दौरान एक तेज रफ्तार से आ रही बाइक को पुलिस गश्तीदल ने रुकने का इशारा किया। बाइक चालक ने जोमैटो की टी-शर्ट पहन रखी थी। बाइक से रुकने के बाद जोमैटो का टी-शर्ट पहने हुए युवक ने अपना नाम शुभक डहरवाल जगदीश नगर नागपुर निवासी बताया। बाइक के पीछे बैठने वाले ने अपना नाम सचिन डहरवाल बताया। पुलिस ने उनके पास के बैग की तलाशी ली। बैग में सोने व चांदी के गहने नजर आए। दोनों को थाने ले जाकर पुलिस ने पूछताछ की तो सच उगल दिया।

पहले शुभम ने देखा था वीडियो
शुभम ने बता दिया कि यू-ट्यूब पर चोरी करने के तरीके का वीडियो देखकर दोनों मौसेरे भाई चोरी करते थे। उन्होंने बता दिया कि आकार नगर में एक बंद मकान का ताला तोड़कर वहां से करीब 10 हजार रुपए के सोने के गहने चुराया था। पुलिस ने दोनों आरोपियोें से एक बाइक (एमएच 49  एक्यू-9442) व दो मोबाइल फोन सहित करीब 20 हजार रुपए का माल जब्त किया। दोनों आरोपियों को पुलिस ने न्यायालय में भेजा। पुलिस ने दोनों आरोपियों को पुलिस रिमांड पर भेज दिया। रिमांड के दौरान दोनों आरोपियों ने चोरी के अन्य मामले उजागर किए। वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में कार्रवाई की गई। गिट्टीखदान थाने के वरिष्ठ थानेदार  सुनील गांगुर्डे, द्वितीय पुलिस निरीक्षक एस एस अढाऊ, उपनिरीक्षक साजिद अहमद, हवलदार सूरज ढोले, नायब सिपाही संतोष उपाध्याय, इमरान शेख, सिपाही संतोष शेंद्रे व आशीष बावनकर ने कार्रवाई की।

Tags:    

Similar News