आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत, तीन घायल

आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत, तीन घायल

Bhaskar Hindi
Update: 2018-06-07 07:48 GMT
आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत, तीन घायल

डिजिटल डेस्क सीधी। आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई और तीन घायल हो गए हैं। घायलों को उपचार के लिये अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना अमिलिया थानान्तर्गत ग्राम हिनौती की है।

मिली जानकारी के अनुसार शाम करीब 4 बजे बारिश होने के दौरान राहगीर ग्रामीण पानी से बचने के लिये एक आम के पेड़ के नीचे ठहर गए। उसी दौरान तेज गरज के साथ आम के पेड़ पर आकाशीय बिजली गिर गई। जिससे बिजली की चपेट में आने से प्रदीप पटेल पिता शिवकुमार पटेल उम्र 32 वर्ष निवासी हिनौती एवं सुनीता उर्फ सुधा पिता सूर्यलाल सिंह उम्र 16 वर्ष निवासी हनुमना रीवा की मौके पर ही मौत हो गई। घटना में कुछ दूर रूके तीन अन्य लोग भी घायल हो गए।

घटना की जानकारी पाकर मौके से पहुंची अमिलिया पुलिस द्वारा ग्रामीणों की मदद से घायलों को उपचार के लिये अस्पताल भेजा गया। वहीं मृतकों के शव पंचनामा उपरांत पीएम के लिये शव अस्पताल भेजा गया। घटना के बाद गाव में मातम सा हो गया। ज्ञात हो कि पिछले सप्ताह भर में अलग-अलग गावों में आकाशीय बिजली के चलते पांच लोगों की मौत हो चुकी है।

खोरी गांव में आधा दर्जन बकरियों की मौत
गाज गिरने से आधा दर्जन बकरियों की जहां मौत हो गई है वहीं बिजली की चपेट में आने से पांच बकरियां घायल हो गई हैं। घटना बहरी थानान्तर्गत ग्राम खोरी की है। मिली जानकारी के अनुसार तेज अंधड़ और बारिश होने के दौरान घर के बाहर चरने गई बकरियों पर आकाशीय बिजली गिर गई जिससे उसकी चपेट में आने से 6 बकरियों की मौके पर ही मौत हो गई। खोरी निवासी हिंछपति यादव द्वारा बकरियों को चरने के लिये घर के बाहर छोड़ा गया था। तभी अचानक आंधी और पानी आ गया। तेज गरज के साथ पानी की बौछारें पडऩे लगीं और उसी दौरान आकाशीय बिजली गिर गई।  

 

Similar News