रिश्वत में 370 रुपए का सामान लेने वाले दो पुलिसकर्मी रंगेहाथ गिरफ्तार

रिश्वत में 370 रुपए का सामान लेने वाले दो पुलिसकर्मी रंगेहाथ गिरफ्तार

Tejinder Singh
Update: 2019-09-29 09:21 GMT
रिश्वत में 370 रुपए का सामान लेने वाले दो पुलिसकर्मी रंगेहाथ गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इस देश में सरकारी कर्मचारियों का रिश्वत लेना आम बात है, पर यहां शिकायतकर्ता के पास पैसे न होने पर रिश्वत में पुलिस स्टेशन के लिए कागज व स्टेशनरी मांगने वाले दो पुलिसकर्मियों ने पुलिस महकमें को शर्मसार कर दिया। रिश्वत में मात्र 370 रुपए का सामान लेते भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरों (एसीबी) द्वारा पकडे गए पुलिसकर्मियों में एक पुलिस सब इंस्पेक्टर तो दूसरा कांस्टेबल है। आरोपी पुलिसकर्मियों के नाम पुलिस उप निरीक्षक दिलीप पवार व पुलिस कांस्टेबल सर्जेराव पुंगले है।  

 पैसे न होने पर कहा स्टेशनरी खरीद कर लाओ

दरअसल सांताक्रुज इलाके में रहनेवाले मंहेद्र पांडे की हुंडई कार डिवाइडर से टकराने से क्षतिग्रस्त हो गई थी। लिहाजा उन्हें इंश्योरेंस कंपनी को भेजने के लिए पुलिस के पास दर्ज की गई शिकायत (टीएडी) की सत्यापित प्रति की आवश्यक्ता थी। इसके लिए उन्होंने पुलिस उपनिरीक्षक दिलीप पवार से निवेदन किया। पुलिस उपनिरीक्षक ने टीएडी की प्रति देने के लिए पांडे से 500 रुपए की घूस की मांग की। इस पर पांडे ने कहा कि उनके पास 500 रुपए नहीं है। इस पर पुलिस उपनिरीक्षक पवार ने पांडे से कहा कि वे एक पैकेट पेपर (दो सौ रुपए की कीमत वाले) व पुलिस स्टेशन में स्टेशनरी के रुप में इस्तेमाल होनेवाले समान लेकर आए।

 शिकायत की प्रति देने के लिए मांगी थी घूस

पांडे ने 370 रुपए में ये सामान खरीदे और साथ ही इसकी सूचना एसीबी को दे दी। वहां पहुंचे एसीबी के अधिकारी ने पुलिस उपनिरीक्षक पवार व कांस्टेबल पुंगले को पांडे द्वारा लाए गए समान को लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। एसीबी ने दोनों पुलिसकर्मियों के पास से 370 रुपए का सामान जब्त किया। पुंगले पर रिश्वत लेने में सहयोग करने का आरोप है। एसीबी ने पवार व पुंगले के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोध कानून की धारा 7 व 12 के तहत मामला दर्ज किया है। 
 

Tags:    

Similar News