लोकसभा चुनाव: 30 साल में पहली बार बीजेपी पटियाला से उतार सकती है अपना उम्मीदवार

  • भाजपा में शामिल हुई परनीत कौर
  • पटियाला सीट से मिल सकती है उम्मीदवारी

Tejinder Singh
Update: 2024-03-14 14:26 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली. कांग्रेस से निलंबित सांसद और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर गुरूवार को भाजपा में शामिल हाे गईं। भाजपा मुख्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने भगवा पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। भाजपा में शामिल होने के बाद परनीत कौर ने कहा कि वह देश और राज्य के लिए काम करेंगी। उन्होंने उम्मीद जताई कि भाजपा के साथ उनकी पारी बेहतर होगी।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ेंगी, परनीत कौर ने कहा कि यह पार्टी के निर्णय पर निर्भर करता है कि वह उन्हें टिकट देती है या नहीं। बता दें कि परनीत कौर को कांग्रेस ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में पिछले साल फरवरी में निलंबित कर दिया था। निलंबन का दंश झेल रही श्रीमती कौर के बारे में पहले से यह माना जा रहा था कि वे भाजपा का दामन थामेंगी। माना जा रहा है कि वे पटियाला सीट से भाजपा टिकट पर चुनाव लड़ेंगी। भाजपा पंजाब की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में है।

30 साल में पहली बार बीजेपी उम्मीदवार यहां से उतारेगी

परनीत कौर पंजाब की पटियाला सीट से चार बार कांग्रेस की सांसद रही हैं। उन्हें बीजेपी पटियाला से सीट दे सकती है क्योंकि वो बीते 25 सालों से पटियाला लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रही है। इसके साथ ही ये 30 सालों में पहला मौका होगा जब बीजेपी का कोई उम्मीदवार इस सीट से चुनाव लड़ेगा।

कांग्रेस ने किया था निलंबित

गौरतलब है कि पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में कांग्रेस ने परनीत को तीन फरवरी 2023 को निलंबित कर दिया था। हालांकि लोकसभा की सदस्यता न जाए, इस वजह से परनीत कौर ने पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया था। परनीत पर आरोप लगे कि वह लगातार भाजपा के कार्यक्रमों में जा रही हैं। यही नहीं उन्होंने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में भी हिस्सा नहीं लिया था।


Tags:    

Similar News