छत्तीसगढ: महिलाओं ने क्रिकेट खेलकर जिले में शत प्रतिशत मतदान के लिए किया आव्हान

  • छुरिया में स्वीप क्रिकेट प्रतियोगिता का हुआ आयोजन
  • प्रतियोगिता में विभागीय अधिकारी-कर्मचारी तथा स्वसहायता समूह की महिलाएं ने लिया भाग
  • शत-प्रतिशत मतदान के प्रति दिलाई गई मतदाता शपथ

Safal Upadhyay
Update: 2024-03-28 13:27 GMT

डिजिटल डेस्क,राजनांदगांव। मतदाता जागरूकता स्वीप कार्यक्रम के तहत आज छुरिया के हाईस्कूल मैदान में महिलाओं ने क्रिकेट खेलकर जनसामान्य को जिले में शत प्रतिशत मतदान के लिए आव्हान किया।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री संजय अग्रवाल के मार्गदर्शन में लोकसभा निर्वाचन 2024 में मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने विभिन्न कार्यक्रमों एवं प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। जिला पंचायत सीईओ एवं नोडल अधिकारी स्वीप सुश्री सुरूचि सिंह के निर्देशन में छुरिया विकासखंड में स्वीप अन्तर्गत मतदाता जागरूकता के लिए व्यापक तौर पर कार्य किए जा रहे है।

जनपद पंचायत छुरिया द्वारा हाई स्कूल मैदान छुरिया में लोकप्रिय खेल क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन कर जिले में शत प्रतिशत मतदान के लिए जनसामान्य को प्रेरित किया गया। स्वीप क्रिकेट प्रतियोगिता में विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी एवं स्वसहायता समूह की महिलाएं शामिल हुई।

स्वीप क्रिकेट प्रतियोगिता में खिलाडिय़ों ने गजब का उत्साह और मैंच में रोमांच देखने को मिला। प्रतियोगिता में महिला वर्ग अन्तर्गत कल्लूबंजारी संकुल की महिलाओं ने चिचोला संकुल टीम को 10 रन हराकर विजयी रही।

इसी तरह पुरूष वर्ग के फाईनल मैच में शिक्षा विभाग की टीम ने पुलिस विभाग की टीम को 8 विकेट से हराकर जीत दर्ज की। प्रतियोगिमा में विजेता टीम को ट्राफी प्रदान कर सम्मानित किया गया।

मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत छुरिया श्री नारायण बंजारा द्वारा स्वीप के तहत शत-प्रतिशत मतदान के प्रति जनसामान्य में जागरूकता लाने के लिए मतदाता शपथ दिलाई गई।

इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत छुरिया श्री आसराम कंवर, अनुविभागीय अधिकारी ग्रामीण यांत्रिकी सेवा छुरिया श्री जीपी लारिया सहित बड़ी संख्या में विभागीय अधिकारी व कर्मचारी, स्वसहायता समूह महिलाएं एवं खेल प्रेमी उपस्थित थे।

Tags:    

Similar News