बजरंग पुनिया को ब्रिटेन का वीजा मिला, राष्ट्रमंडल खेलों से पहले लेंगे प्रशिक्षण

राष्ट्रमंडल खेल 2022 बजरंग पुनिया को ब्रिटेन का वीजा मिला, राष्ट्रमंडल खेलों से पहले लेंगे प्रशिक्षण

IANS News
Update: 2022-07-09 10:30 GMT
बजरंग पुनिया को ब्रिटेन का वीजा मिला, राष्ट्रमंडल खेलों से पहले लेंगे प्रशिक्षण

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया को राष्ट्रमंडल खेलों 2022 के लिए यूनाइटेड किंगडम की यात्रा के लिए वीजा मिल गया है। राष्ट्रमंडल खेलों से पहले प्रशिक्षण के लिए अमेरिका जाने वाले बजरंग ने इस महीने की शुरूआत में अपना अमेरिकी वीजा प्राप्त कर लिया था, लेकिन उनके ब्रिटेन के वीजा के आने का इंतजार था, जिसके कारण वह अमेरिका में प्रशिक्षण के लिए नहीं जा सके।

खेल मंत्रालय ने विदेश मंत्रालय के माध्यम से बजरंग के लिए यूके वीजा प्राप्त करने के लिए ब्रिटिश उच्चायोग से संपर्क किया। कई अवसरों पर, विदेश मंत्रालय ने राष्ट्रमंडल खेलों से पहले प्रतियोगिता और प्रशिक्षण के लिए विदेश यात्रा करने वाले एथलीटों के वीजा की सुविधा के लिए खेल मंत्रालय की लगातार मदद की है।

बजरंग के साथ-साथ पहलवान दीपक पुनिया भी इस वीकेंड भारत से रवाना होंगे। वे 30 जुलाई तक मिशिगन विश्वविद्यालय में प्रशिक्षण लेंगे, जिसके बाद दोनों बमिर्ंघम में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिए रवाना होंगे। खेल मंत्रालय की टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) ने एक्सपोजर ट्रिप को आसान बना दिया है।

संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रशिक्षण कार्यकाल राष्ट्रमंडल खेलों और आगामी प्रमुख प्रतियोगिताओं जैसे कुश्ती विश्व चैम्पियनशिप की तैयारी में मदद करेगा, जो सितंबर में बेलग्रेड में होने वाली है। सीडब्ल्यूजी की अगुआई में टोक्यो 2020 ओलंपिक के बाद विभिन्न खेलों में कुल 111 विदेशी प्रदर्शनों को युवा मामले और खेल मंत्रालय ने फंड दिया था।

सोर्स आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News