T 20 वर्ल्ड कप की टीम फाइनल होने के बाद, चहल की पत्नी बुरी तरह ट्रोलर्स के निशाने पर क्यों हैं?

चहल आउट, धनश्री पर डाउट T 20 वर्ल्ड कप की टीम फाइनल होने के बाद, चहल की पत्नी बुरी तरह ट्रोलर्स के निशाने पर क्यों हैं?

Manuj Bhardwaj
Update: 2021-09-16 09:59 GMT
T 20 वर्ल्ड कप की टीम फाइनल होने के बाद, चहल की पत्नी बुरी तरह ट्रोलर्स के निशाने पर क्यों हैं?
हाईलाइट
  • इंस्टाग्राम पर ट्रोल हो रही हैं पत्नी धनश्री
  • टी 20 वर्ल्ड कप टीम से बाहर हुए चल
  • विराट के खराब प्रदर्शन पर अनुष्का होती रही हैं ट्रोल

डिजिटल डेस्क, भोपाल। ये कोई नई बात नहीं है जब किसी क्रिकेट खिलाड़ी की पत्नी को ट्रोल किया जा रहा है, पर सवाल यहां आकर खड़ा हो जाता है कि सिर्फ और सिर्फ कामयाब और मशहूर पत्नियों को ही क्यों ट्रोल किया जाता है? क्यों किसी खिलाड़ी के खराब प्रदर्शन का दोष उनकी पत्नी के सिर मढ़ दिया जाता है? इसके पीछे क्या मानसिकता हो सकती है। क्या लोगों को खिलाड़ियों की पत्नियों की कामयाबी से तो दिक्कत नहीं है क्योंकि आजकल जैसा व्यवहार लोग सोशल मीडिया पर कर रहे हैं उसे तो देखकर यही लग रहा है। ऐसा ही किस्सा हाल-फिलहाल में देखने को मिल रहा है जहां न केवल पति को लेकर बल्कि लोगो ने दूसरे खिलाड़ियों का टीम में चयन न होने पर उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया है। यह किस्सा है धनश्री वर्मा और युजवेंद्र चहल का जहां टी-20 वर्ल्ड कप में चहल को न चुने जाने पर लोगों ने सोशल मीडिया पर धनश्री को जिम्मेदार ठहराकर उनके खिलाफ भद्दे कमेंट किये है। 

चहल के बहाने निशाने पर है धनश्री की कामयाबी 

इस बार युजवेंद्र चहल टी-20 वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं बना पाए हैं।  ऐसे में लोगों के निशाने पर आ गयी हैं चहल की पत्नी धनश्री वर्मा। धनश्री एक कोरिओग्राफर हैं जिन्हें सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर के रूप में भी जाना जाता है क्योंकि वो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अक्सर डांस वीडियो शेयर करती रहती हैं। टीम में चहल का चयन न होने पर लोगो ने धनश्री को जिम्मेदार ठहराना शुरू कर दिया है। ऐसा नहीं है कि T20 टीम से सिर्फ चहल ही बाहर हुए हैं।  क्रिकेट बोर्ड ने टीम में शिखर धवन और श्रेयस अय्यर को भी जगह नहीं दी है और दिलचस्प ये कि इसके लिए भी जनता की नजरों में जिम्मेदार चहल की पत्नी धनश्री हैं। 

 

चहल, धवन और अय्यर को बोर्ड द्वारा बाहर का रास्ता दिखाए जाने के बाद मुसीबतों का पहाड़ धनश्री वर्मा पर टूट पड़ा है और सोशल मीडिया पर उन्हें बहुत बुरी तरह से ट्रोल किया जा रहा है। यूजर्स की जैसी प्रतिक्रियाएं हैं और एक महिला की काबिलियत के प्रति जैसा उनका नजरिया है वो न केवल हैरत में डालता है बल्कि सवाल ये भी खड़े होते हैं कि आखिर क्यों नहीं एक महिला की कामयाबी को ये पुरुषप्रधान समाज पचा पाता है?

हुआ ये की धनश्री ने अपनी मां के साथ इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया जिसने लोगों को उन्हें बिना किसी गलती के उन्हें ट्रोल करने का मौका दे दिया। धनश्री को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स बार बार उन्हें पनौती का शीर्षक दे रहे हैं। उनका यही मानना है जो भी धनश्री के साथ डांस करता है उसे टीम से बाहर कर दिया जाता है। 

 

कोरिओग्राफर पत्नी के क्रिकेटर पति अक्सर पत्नी धनश्री के साथ उनके वीडियो में डांस करते नजर आते हैं। लेकिन धनश्री एक अच्छी डांस टीचर है तो इससे चहल के बाकी दोस्त कैसे बच सकते थे। धनश्री ने शिखर धवन के साथ भांगड़ा किया, इतना ही नहीं श्रेयस भी धनश्री के साथ थिरकते नजर आये थे। शिखर धवन और श्रेयस अय्यर दोनों ही चहल के अच्छे दोस्त भी हैं। 

लेकिन अब सवाल ये उठता है अगर टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चयनकर्ताओं ने चहल के अलावा धवन और अय्यर को बाहर का रास्ता दिखाया है तो इसका कारण उनकी परफॉर्मेंस है।  पर सवाल धनश्री पर उठ रहे हैं।

ऐसा नहीं है कि चहल से  शादी के बाद धनश्री की लॉटरी लगी है। शादी से पहले भी धनश्री की अपनी एक अलग पहचान थी और वो एक कामयाब महिला थीं।  ऐसे में वो तमाम लोग जो आज चहल, धवन और अय्यर के टीम में न शामिल हो पाने से आहत हैं उनके लिए ये मुद्दा असल में यहां मुद्दा क्रिकेट और क्रिकेट प्रेमनहीं, मुद्दा है एक महिला की सफलता से खुश या नाखुश होने का नजर आता है।

ऐसा पहली बार नहीं है, अनुष्का को भी किया जाता है ट्रोल 

ऐसा पहली बार नहीं है जब किसी खिलाड़ी के प्रदर्शन को लेकर उसकी पत्नी को ट्रोल किया जा रहा। वर्ल्ड कप 2015 में कोहली के प्रदर्शन का खामियाजा अनुष्का शर्मा को भुगतना पड़ा था। सेमीफाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया आमने-सामने थे और अनुष्का शर्मा भारतीय टीम को चीयर करने के लिए स्टैंड में मौजूद थीं लेकिन कोहली उस दिन 13 गेंदों में मात्र 1 ही रन बनाकर आउट हो गए थे। जिसके लिए अनुष्का को न सिर्फ ट्रोल किया गया बल्कि लोगों ने उनके पुतले और पोस्टर तक जला दिए थे। अब तो ऐसा लगता है उन्हें इन सब चीजों की आदत हो गयी है क्योंकि विराट अगर खराब प्रदर्शन करें तो लोग उन्हें ही जिम्मेदार ठहराते हैं हालांकि कभी कोहली के अच्छे प्रदर्शन का इनाम अनुष्का को नहीं मिला।


 

Tags:    

Similar News