चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा का हुआ स्टिंग ऑपरेशन, रोहित-विराट के झगड़े से लेकर खिलाड़ियों के सेलेक्शन तक हुए बड़े खुलासे

भारतीय क्रिकेट की सच्चाई चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा का हुआ स्टिंग ऑपरेशन, रोहित-विराट के झगड़े से लेकर खिलाड़ियों के सेलेक्शन तक हुए बड़े खुलासे

Shiv Pathak
Update: 2023-02-15 06:15 GMT
चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा का हुआ स्टिंग ऑपरेशन, रोहित-विराट के झगड़े से लेकर खिलाड़ियों के सेलेक्शन तक हुए बड़े खुलासे
हाईलाइट
  • सेलेक्टर से अच्छे संबंध तो टीम में बने रहने की गारंटी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम के चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा बड़ी मुश्किलों में फंसते दिखाई दे रहे हैं। जी न्यूज चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में चेतन शर्मा ने भारतीय क्रिकेट टीम से जुड़े कई बड़े खुलासे किए हैं। चेतन शर्मा ने रोहित-विराट के झगड़े, खिलाड़ियों के सेलेक्शन और विराट-गांगुली विवाद समेत भारतीय टीम से जुड़े कई बड़े मामलों पर बात की। लेकिन उन्हें यह बिल्कुल भी एहसास नहीं था कि यह सभी बातें कैमरे में रिकॉर्ड हो रही हैं। आइए जानते हैं कि, भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने स्टिंग ऑपरेशन में कौन-कौन से बड़े खुलासे किए- 

विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने पर

इस स्टिंग ऑपरेशन में सबसे बड़ा खुलासा पूर्व कप्तान विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने को लेकर हुई है। चेतन शर्मा ने कहा कि, "विराट कोहली को लगा कि उनकी कप्तानी जाने की वजह बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली है। लेकिन ऐसा नहीं था सेलेक्शन कमेटी की वीडियो कॉन्फ्रेंस में कुल नौ लोग थे। सौरव गांगुली ने विराट से कहा था कि, कप्तानी छोड़ने को लेकर एक बार फिर से सोच लो। मुझे लगता है कि कोहली ने इसे नहीं सुना। जिसके बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट ने सौरव गांगुली पर पलटवार करते हुए कहा था कि, मुझे डेढ़ घंटे पहले बताया गया कि मुझे कप्तानी छोड़नी होगी।"  

फिट रहने के लिए लेते हैं इंजेक्शन

चेतन शर्मा ने खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर कहा कि, "भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी इंजेक्शन लेते हैं और 80 प्रतिशत फिट होने के बावजूद 100 प्रतिशत फिट हो जाते हैं। ये इंजेक्शन कोई पेन किलर नहीं होती है। इनमें ऐसी दवा होती है जो डोप टेस्ट में नहीं पकड़ी जाती है। नकली फिटनेस के लिए इंजेक्शन लेने वाले इन सभी खिलाड़ियों के पास क्रिकेट के बाहर अपने डॉक्टर हैं, जो उन्हें शॉट्स मुहैया कराते हैं। ताकि उन्हें महत्वपूर्ण टूर्नामेंट से पहले पूरी तरह से फिट माना जा सके।" 

रोहित शर्मा और विराट कोहली के संबंध

चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने पूर्व कप्तान विराट कोहली और मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा के आपसी संबंधो को लेकर कहा कि, रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच कोई झगड़ा नहीं है लेकिन आपसी तनाव है। दोनों ही खिलाड़ियों के बीच ईगो का टकराव है। आप ऐसा कह सकते हैं कि दोनों बड़े फिल्म स्टार्स जैसे कि अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र की तरह है। 

सेलेक्टर से अच्छे संबंध तो टीम में बने रहने की गारंटी

चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने खिलाड़ियों के सेलेक्शन को लेकर कहा कि, "टी-20 कप्तान हार्दिक पंड्या मेरे घर आते-जाते रहते हैं। वनडे और टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा मुझसे आधे-आधे घंटे फोन पर बात करते हैं। उमेश यादव और दीपक हुड्डा जैसे खिलाड़ी मिलने आते हैं।" इससे साफ है कि भारतीय खिलाड़ियों का सेलेक्शन अच्छे प्रदर्शन की वजह से नहीं होती बल्कि चीफ सेलेक्टर से अच्छे संबंध बनाए रखने की वजह से होती है। यही वजह है कि कई खिलाड़ी खराब प्रदर्शन के बावजूद लगातार टीम बने हुए हैं जबकि कई खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद भी टीम से बाहर है। 

Tags:    

Similar News