Happy Birthday: क्रिकेटर से कमेंटेटर्स बने इस खिलाड़ी ने मैदान पर एंकर को गोद में उठा बटोरी थी सुर्खियां

Happy Birthday: क्रिकेटर से कमेंटेटर्स बने इस खिलाड़ी ने मैदान पर एंकर को गोद में उठा बटोरी थी सुर्खियां

Bhaskar Hindi
Update: 2021-02-03 07:06 GMT
Happy Birthday: क्रिकेटर से कमेंटेटर्स बने इस खिलाड़ी ने मैदान पर एंकर को गोद में उठा बटोरी थी सुर्खियां
हाईलाइट
  • गेंद को स्विंग करने की क्षमता ने उन्हें काफी पापुलर किया।
  • डैनी मॉरिसन का 55वां बर्थ-डे
  • भारत के खिलाफ नागपुर में वन-डे इंटरनेशनल डेब्यू किया

डिजिटल डेस्क ( भोपाल)।  1966 में पैदा हुए न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर डैनी मॉरिसन आज (3 फरवरी) अपना 55वां बर्थ-डे सेलिब्रेट कर रहे हैं। क्रिकेटर से पॉपुलर कमेंटेटर्स बनने के बाद मैदान पर उनकी हरकतों की वजह से वह सबसे ज्यादा सुर्खियों में रहते हैं। 2013 के IPL में डैनी ने एंकर करिश्मा कोटक को गोद में उठा लिया था। टीवी शो एक्स्ट्रा इनिंग के दौरान दोनों ग्राउंड पर लाइव कमेंट्री कर रहे थे। तभी करिश्मा को उन्होंने डांस सिखाते-सिखाते गोद में उठा लिया, जिससे वो सरप्राइज्ड हो गई थीं। इसके बाद इन दोनों की फोटो काफी वायरल हुई थी। 

भारत के खिलाफ किया था डेब्यू... 

1987 वर्ल्ड कप में मॉरिसन ने भारत के खिलाफ नागपुर में वन-डे इंटरनेशनल डेब्यू किया था। इस मैच में मॉरिसन ने अपने 10 ओवर में सबसे ज्यादा 69 रन लुटाए थे। 25 मार्च, 1994 को भारत-न्यूजीलैंड मैच में मॉरिसन हैट्रिक लेने वाले पहले कीवी क्रिकेटर बने थे। तीन ओवर में भारत को जीत के लिए 35 रन चाहिए थे। 48वें ओवर में मॉरिसन बॉलिंग के लिए आए और लगातार तीन विकेट ले लिए। उन्होंने कपिल देव, सलिल अंकोला और नयन मोंगिया को पवेलियन लौटाया था। 

डैनी मॉरिसन एक परफेक्ट स्ट्राइक गेंदबाज थे। मॉरिसन की गेंद को स्विंग करने की क्षमता ने उन्हें काफी पापुलर किया। हालांकि, डैनी जब टीम में थे तब न्यूजीलैंड ने अपने 35 टेस्टों में से केवल दो में जीत हासिल की। फिर भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1992-93 में 37 रन देकर 6 उन्होंने विकेट लिए थे और एक साल बाद क्राइस्टचर्च में पाकिस्तान के खिलाफ 8 विकेट लेकर उन्होंने सबको हैरान कर दिया था। इसी तरह बल्लेबाजी में भी उन्होंने 1996-97 में ऑकलैंड में इंग्लैंड के खिलाफ नाथन एस्टल के साथ मैच बचाने वाली पारी खेली थी।  

 डैनी मॉरिसन ने न्यूजीलैंड के लिए 48 टेस्ट - 96 वन-डे इंटरनेशनल मैच खेले और क्रमशः 160 और 126 विकेट लिए। 

Tags:    

Similar News