जसप्रीत बुमराह की मेहनत गई बेकार, कोलकाता ने मुंबई को मात देकर प्लेऑफ की उम्मीदों का रखा जिंदा

IPL 2022 KKR vs MI जसप्रीत बुमराह की मेहनत गई बेकार, कोलकाता ने मुंबई को मात देकर प्लेऑफ की उम्मीदों का रखा जिंदा

Manuj Bhardwaj
Update: 2022-05-09 12:30 GMT
जसप्रीत बुमराह की मेहनत गई बेकार, कोलकाता ने मुंबई को मात देकर प्लेऑफ की उम्मीदों का रखा जिंदा
हाईलाइट
  • KKR - 165/9 (20 ओवर)
  • MI - 113/9 (17.3 ओवर)

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई के डॉ डी वाई पाटिल स्पोर्ट्स स्टेडियम पर खेले गए मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को 52 रन से शिकस्त दे दी। 

इससे पहले 166 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत खराब रही और टीम ने पॉवरप्ले में ही दो विकेट गंवा दिए। टिम साउथी ने रोहित शर्मा को मात्र 2 रन के निजी स्कोर पर विकेट के पीछे शेल्डन जैक्सन के हाथों कैच कराकर कोलकाता को पहली सफलता दिलाई वहीं आंद्रे रसेल ने तिलक वर्मा को 6 रन के निजी स्कोर पर नितीश राणा के हाथों कैच कराया। 

वर्मा के विकेट के बाद क्रीज पर आए रमनदीप सिंह, जिन्होंने ईशान किशन के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 37 रन जोड़े, लेकिन इसके बाद से मुंबई की टीम बिखर गई और उन्होंने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। रमनदीप को रसेल वहीं टिम डेविड को वरुण चक्रवर्ती ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। 

इसी बीच ईशान किशन ने अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन इसके बाद 15वां ओवर लेकर आए पैट कमिंस और जिन्होंने मुंबई के तीन बल्लेबाजों का शिकार किया, उन्होंने पहली गेंद पर शानदार बल्लेबाजी कर रहे ईशान किशन को रिंकू सिंह के हाथों कैच कराया। किशन ने 43 गेंदों पर 5 चौकों और 1 छक्के की मदद से 51 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। 

इसके बाद ओवर की चौथी और छठी गेंद पर क्रमशः डेनियल सैम्स (1 रन) और मुरुगन अश्विन (0) को चलता किया। 

जसप्रीत बुमराह ने केकेआर के बैटिंग लाइन-अप को किया ध्वस्त

पारी के 15वें और 18वें ओवर में जसप्रीत बुमराह ने कोलकाता के मध्यक्रम को ध्वस्त कर दिया और मात्र 9 गेंदों के अंदर ही अपना पंजा खोल दिया। बुमराह ने 15वें ओवर में आंद्रे रसेल (9 रन) को कीरोन पोलार्ड वहीं नितीश राणा को ईशान किशन के हाथों कैच कराया। राणा 26 गेंदों पर 4 छक्कों और 3 चौकों की मदद से 43 रन बनाए।

इसके बाद वह 18वें ओवर में दोबारा गेंदबाजी करने आए, जहां उन्होंने शेल्डन जैक्सन (5 रन), पेट कमिंस (0) और सुनील नारायण (0) को पवेलियन का रास्ता दिखाकर, पहली बार आईपीएल में पांच विकेट लिए। 

जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवरों में मात्र 10 रन दिए। अंत में रिंकू सिंह ने नाबाद 23 रन की पारी खेली। 

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स को वेंकटेश अय्यर और अजिंक्य रहाणे की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 34 गेंदों पर 60 रन की साझेदारी कर तेज शुरुआत दी। वेंकटेश आज अपनी पुरानी लय में दिखे और उन्होंने पॉवरप्ले में मुंबई के गेंदबाजों की जमकर खबर ली लेकिन वह जल्दी रन बनाने के चक्कर में कुमार कार्तिकेय की गेंद पर कप्तान रोहित शर्मा को कैच थमा बैठे। उन्होंने 24 गेंदों पर 4 छक्कों और 3 चौकों की मदद से 43 रन बनाए। 

मुंबई को दूसरी सफलता भी कार्तिकेय ने ही दिलाई, जिन्होंने अजिंक्य रहाणे को क्लीन बोल्ड किया। रहाणे ने 3 चौकों की मदद से 25 रन बनाए। 

इसके बाद तीसरे विकेट के लिए शानदार बल्लेबाजी कर रहे इन्फॉर्म नितीश राणा और कप्तान वेंकटेश अय्यर ने मोर्चा संभाला और तीसरे विकेट के लिए 36 रन जोड़े, लेकिन कप्तान अय्यर को मात्र 6 रन के निजी स्कोर पर मुरुगन अश्विन ने विकेट के पीछे ईशान किशन के हाथों कैच कराया। 

टीमें:

कोलकाता नाइट राइडर्स (प्लेइंग इलेवन): अजिंक्य रहाणे, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (C), नितीश राणा, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शेल्डन जैक्सन (WK), टिम साउथी, पैट कमिंस, वरुण चक्रवर्ती

मुंबई इंडियंस (प्लेइंग इलेवन): इशान किशन (WK), रोहित शर्मा (C), तिलक वर्मा, रमनदीप सिंह, कीरोन पोलार्ड, टिम डेविड, डेनियल सैम्स, मुरुगन अश्विन, कुमार कार्तिकेय, जसप्रीत बुमराह, रिले मेरेडिथ

Tags:    

Similar News