आयरलैंड पर बड़ी जीत के साथ श्रीलंका सुपर 12 में पहुंचा

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप आयरलैंड पर बड़ी जीत के साथ श्रीलंका सुपर 12 में पहुंचा

Manuj Bhardwaj
Update: 2021-10-20 18:54 GMT
आयरलैंड पर बड़ी जीत के साथ श्रीलंका सुपर 12 में पहुंचा

डिजिटल डेस्क, अबु धाबी। वानिंदु हसरंगा डिसिल्वा (71) और पाथुम निसांका (61) की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत श्रीलंका ने टी-20 वर्ल्ड कप के पहले राउंड के ग्रुप ए मैच में आयरलैंड को 70 रन से हराकर दूसरी जीत दर्ज की और सुपर 12 के लिए क्वालीफाई किया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की शुरुआत खराब रही और उसके तीन विकेट मात्र 8 रन पर ही गिर गए। लेकिन उसके बाद श्रीलंका वानिंदु हसरंगा और निसांका के बीच चौथे विकेट के लिए 123 रन की पार्टनरशिप के दम पर सात विकेट पर 171 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में सफल रही।

इन दोनों के अलावा कप्तान दासुन शनाका ने 11 गेंद में दो चौके और एक छक्के से नाबाद 21 रन का योगदान दिया। आयरलैंड की तरफ से गेंदबाजी में जोशुआ लिटिल ने चार, मार्क अडैर ने दो और स्टर्लिंग ने एक विकेट लिया। 

172 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की शुरुआत बेहद खराब और कप्तान एंडी बालबिर्नी (41 रन) और कर्टिस कैम्फर (24 रन)  के अलावा कोई भी क्रीज पर नहीं टिक पाया। कैम्फर के 13वें ओवर में आउट होने के बाद पूरी टीम ताश के पत्तो की तरह बिखर गई। इन दोनों के अलावा कोई अन्य बल्लेबाज दहाई के स्कोर तक नहीं पहुंच सका।

आयरलैंड ने अंतिम छह विकेट 5.5 ओवर में मात्र 16 रन के अंदर गंवा दिए। श्रीलंका के लिए महीश थीक्षणा ने 17 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। चामिका करुणारत्ने और लाहिरू कुमारा ने दो-दो विकेट चटकाए। दुष्मंता चामिरा और वानिंदु हसारंगा को एक एक विकेट मिला।

आयरलैंड को अगर सुपर 12 में अपना स्थान पक्का करना है तो उसे नामीबिया के खिलाफ अपने तीसरे मुकाबले में जीत दर्ज करनी होगी। 

Tags:    

Similar News