नाबालिग लड़की की शादी करवाने पर एफआईआर दर्ज

कर्नाटक नाबालिग लड़की की शादी करवाने पर एफआईआर दर्ज

IANS News
Update: 2022-08-10 08:30 GMT
नाबालिग लड़की की शादी करवाने पर एफआईआर दर्ज

डिजिटल डेस्क, शिवमोग्गा। कर्नाटक के शिवमोग्गा जिले में एक नाबालिग लड़की की शादी करवाने पर पुलिस ने उसके माता-पिता, दूल्हे, पुजारी, फोटोग्राफर और एक रसोइया के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि नाबालिग लड़की 12वीं क्लास की छात्रा है। उसकी शादी 31 जुलाई को संथेकादुर गांव के बालासुब्रमण्यम मंदिर में करवाई गई।

घटना की सूचना के बाद, बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) के सदस्यों ने 1 अगस्त को शादी के बाद आयोजित किए गए एक समारोह में छापेमारी की। पूछताछ करने पर लड़की ने सीडब्ल्यूसी सदस्यों को बताया कि वह नाबालिग है।

अधिकारियों ने लड़की के माता-पिता के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। इसके अलावा, दूल्हा, उसके चाचा-चाची शादी करवाने वाले पुजारी, एक बावर्ची, शादी का निमंत्रण कार्ड छापने वाले दो व्यक्ति और दो फोटोग्राफर के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया। बाल विवाह निषेध अधिनियम 2006 के तहत धारा 9, 10 और 11 के तहत मामला दर्ज किया गया।

शिवमोग्गा जिले की तुंगनगर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक, लड़की अपने दूर के रिश्तेदार संतोष नाम के लड़के से प्यार करती थी। उससे बात करते हुए वह रंगे हाथों पकड़ी गई, जिसके बाद घर के बड़ों ने उसकी शादी कराने का फैसला किया।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News