नवरात्र: हर्षोल्लास के साथ नवरात्र शुरू, पहले दिन दिल्ली के मंदिरों में उमड़ी भीड़

राजधानी के कई प्रमुख मंदिरों में सुबह से ही भारी भीड़ देखी गई

IANS News
Update: 2023-10-16 05:21 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नौ दिवसीय नवरात्र उत्सव रविवार को शुरू हो गया। कालकाजी मंदिर सहित राष्ट्रीय राजधानी के कई प्रमुख मंदिरों में सुबह से ही भारी भीड़ देखी गई। नवरात्र के पहले दिन पूजा-अर्चना करने के लिए दक्षिणी दिल्ली के कालकाजी मंदिर और अन्य मंदिरों के बाहर सैकड़ों भक्तों की कतारें लगी रहीं। पूजा-अर्चना के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की भारी भीड़ से निपटने के लिए शहर भर के मंदिरों में पर्याप्त व्यवस्था की गई थी।

नवरात्र के उत्सव में देवी दुर्गा और उनके नौ रूपों की पूजा शामिल है। यह त्योहार पूरे देश में अलग-अलग तरीकों से मनाया जाता है। अगले नौ दिनों में भक्त देवी दुर्गा की पूजा करते हैं और उपवास रखते हैं। ऐसा माना जाता है कि नवरात्र देवी दुर्गा की राक्षस महिषासुर पर विजय का प्रतीक है, जो बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Tags:    

Similar News