नवरात्र में मिलें ये 4 संकेत तो समझिए, आपकी भक्ति से प्रसन्न हैं मां शक्ति

नवरात्र में मिलें ये 4 संकेत तो समझिए, आपकी भक्ति से प्रसन्न हैं मां शक्ति

Bhaskar Hindi
Update: 2018-02-08 05:25 GMT
नवरात्र में मिलें ये 4 संकेत तो समझिए, आपकी भक्ति से प्रसन्न हैं मां शक्ति

 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चैत्र नवरात्रि मां शक्ति की उपासना का पर्व है। नौ दिनों तक देवी के अलग-अलग रूपों की पूजा कर उन्हें आसानी से प्रसन्न किया जा सकता है। मां शक्ति के अनेक रूप का दिन के अनुसार ही महत्व है पूजन की विधि भी ही उस रूप के अनुसार ही है। नवरात्र के दिनों में पूजा के दौरान देवी शक्ति कुछ संकेत भी देती हैं। जो आपकी आराधना के सफल होने और कार्यों की सिद्धि के सूचक हैं...

 

1. मंदिर से निकलते वक्त गाय के दर्शन होना। यदि ऐसा हो जाए तो समझिए जल्द ही आपकी मनोकामनों की पूर्ति होने वाली है। देवी शक्ति आपकी आराधना अवश्य ही सुनेंगी। 
 

2. नवरात्र के दौरान यदि पूजन के उपरांत आपको कमल का फूल या फिर नारियल दिखाई दे तो समझ जाइए, आपकी परेशानियों का अंत होने वाला है। जल्दी ही आपको कोई शुभ संदेश मिलने वाला है। 


3. आमतौर पर ऐसा नही होता, किंतु नवरात्र के दौरान यदि आपको मंदिर जाते या फिर वापस आते हुए सोलह श्रंगार किए हुए कोई स्त्री दिख जाए तो समझ जाइए, जल्दी ही आपको धन लाभ होने वाला है। 


4. नवरात्र व्रत के दौरान स्वप्न में उल्लू दिखाई देना भी शुभ संकेत है तो समझिए आपने आपने भक्ति से मां शक्ति को प्रसन्न कर लिया है। जल्दी ही आपको शुभ समाचार मिलने के साथ ही रुके हुए कार्य भी पूर्ण होंगे, जिससे कि धन लाभ होगा।  

 

नवरात्र के दिनों में मां शक्ति की आराधना के अत्यंत ही कठिन तरीके अपनाए जाते हैं अनेक लोग तंत्र साधना के माध्यम से भी देवी को प्रसन्न करने का प्रयास करते हैं, किंतु इन दिनों यदि आप विधि-विधान से पूजन का सामान्य तरीका भी अपनाते हैं तो भी मां शक्ति आपकी प्रार्थना अवश्य सुनेंगी, इसके अतिरिक्त यदि आप कोई विशेष फल प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए विशेषज्ञ का मार्गदर्शन आवश्यक है।

 

Similar News