चयन: केरल के राज्यपाल ने वीसी चयन को लेकर विश्वविद्यालयों के रजिस्ट्रारों को पत्र लिखा

  • केरल के राज्यपाल व कुलाधिपति आरिफ मोहम्मद खान
  • राज्य के 9 विश्वविद्यालयों के रजिस्ट्रारों को लिखा पत्र
  • सर्च कमेटी को कुलपतियों चयन के लिए नाम भेजने को कहा

IANS News
Update: 2023-12-08 13:02 GMT

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान, जो कुलाधिपति भी हैं, ने राज्य के 9 विश्वविद्यालयों के रजिस्ट्रारों को पत्र लिखकर उनसे कुलपतियों का चयन करने के लिए सर्च कमेटी को अपना नामांकित व्यक्ति भेजने के लिए कहा है।

नए कुलपति (वीसी) के चयन के नियम के अनुसार, कुलाधिपति एक तीन सदस्यीय सर्च कमेटी का गठन करते हैं और इसमें विश्वविद्यालय के विशेष सिंडिकेट द्वारा नामित एक व्यक्ति शामिल होता है जो नए कुलपति की तलाश करता है।

अन्य दो में चांसलर का एक नामित व्यक्ति और एक विश्वविद्यालय अनुदान आयोग से शामिल है। बुधवार को राज्य के विश्वविद्यालयों में कुलपतियों के रिक्त पदों पर एक सवाल के जवाब में आरिफ मोहम्मद खान ने कहा था कि वह इसके लिए जिम्मेदार नहीं हैं।

आरिफ मोहम्मद खान ने कहा, ''मैंने चयन पैनल में अपना नामांकन देने के लिए केरल विश्वविद्यालय को तीन पत्र लिखे, लेकिन उन्होंने जवाब नहीं दिया। फिर जब मैं दो सदस्यीय चयन पैनल के साथ आगे बढ़ा तो हाईकोर्ट ने इसकी अनुमति नहीं दी। लेकिन, अब सुप्रीम कोर्ट के हालिया निर्देश के साथ, हमने साक्षात्कार पैनल गठित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।'' खान ने कहा, वे (जो विश्वविद्यालय सिंडिकेट नामिती भेजकर सहयोग नहीं कर रहे हैं) जानते हैं कि मेरा कार्यकाल एक साल में खत्म हो जाएगा और वे उसका इंतजार कर रहे हैं।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Tags:    

Similar News